झारखंड

jharkhand

सावन माह के पहले दिन बासुकीनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का हुजूम, सुबह चार बजे से शुरू हुआ जलाभिषेक

By

Published : Jul 14, 2022, 8:32 AM IST

Updated : Jul 14, 2022, 9:10 AM IST

सावन के पहले दिन है भगवान भोले की पूजा के लिए बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. भक्तों की भीड़ को देखते हुये सुबह 4 बजे से ही मंदिर का पट खोल दिया गया.

Basukinath temple
बासुकीनाथ मंदिर में सुबह चार बजे से शुरू हुआ जलाभिषेक

दुमकाःपवित्र माह सावन का आज पहला दिन है. इसको लेकर प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. सुबह 4 बजे से ही भक्त भगवान भोले की अराधना में जुट गए हैं. मंदिर में सरकारी पूजा के बाद श्रद्धालु जलाभिषेक कर बाबा बासुकी की पूजा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःSawan 2022: शुभ संयोग में आज से शुरू हो रहा सावन का महीना, जानें भगवान शिव की पूजा विधि और नियम

मंदिर के बाहर 2 बजे रात से लगी लाइन: सावन के पहले दिन पूजा के लिए भक्तों में इतना उत्साह था कि वे रात 2 बजे से ही मंदिर के बाहर लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. मंदिर में प्रवेश की इजाजत मिलने के साथ ही हर हर महादेव और बोल बम के नारों से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा. लोग अपने भगवान शिव की पूजा अर्चना में लीन हो गए.

देखें पूरी खबर

सुरक्षा के विशेष प्रबंध:बाबा बासुकीनाथ मंदिर में संभावित भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है. श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधाओं से लेकर भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर खास इंतजाम किये गये है. वहीं, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम है. दुमका एसडीएम महेश्वर महतो सुबह तीन बजे से ही बासुकीनाथ मंदिर में कैंप कर व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं. एसडीएम के साथ डीएसपी राम समद और अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं.

बासुकीनाथ धाम मंदिर में शिवलिंग का श्रृंगार
Last Updated :Jul 14, 2022, 9:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details