हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राष्ट्र के निर्माण में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं शिक्षक- सतपाल सत्ती

By

Published : Sep 5, 2021, 4:37 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 4:59 PM IST

statehood-golden-jubilee-celebrations-in-una

शिक्षक दिवस के अवसर पर ऊना में पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित समारोह में छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. समारोह में मुख्यातिथि ने होनहार छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए मोबाइल फोन भी वितरित किये. समारोह को संबोधित करते हुए सत्ती ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता हैं और इन्हीं के द्वारा ही अच्छे नागरिक तैयार किये जाते हैं.

ऊना: जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के सौजन्य से रविवार को पूर्ण राज्यत्व जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. शिक्षक दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. जबकि एडीसी ऊना अमित कुमार व शिक्षा विभाग के उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल विशेष रुप से उपस्थित रहे.

कार्यक्रम के दौरान सतपाल सिंह सत्ती ने जिला के विभिन्न स्कूलों के 30 गरीब बच्चों को मोबाइल भी वितरित किए. वहीं, शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया. सत्ती ने कहा कि 5 सितंबर को पूरे देश के अंदर हम लोग शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं. इस दिन का बहुत बड़ा महत्व है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति टीचर्स के माध्यम से शिक्षा प्राप्त करके आगे बढ़ा है, तो शिक्षकों को मान और सम्मान देना चाहिए.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस राष्ट्र के निर्माण में पहले से शिक्षक अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं, उसी तरह से आने वाले समय में अच्छे नागरिक तैयार हो, ये राष्ट्र आगे बढ़े इसका प्रमुख रूप से जिम्मा शिक्षकों के ऊपर और शिक्षण संस्थानों के ऊपर है. वहां से अच्छे नागरिक निकले जो राष्ट्र निर्माण में आगे बढ़े और देश को आगे बढ़ाएं.

ये भी पढ़ें: देश के विभाजन की गवाह है शिमला की ये इमारत, यहीं तैयार हुआ था आजादी का ड्राफ्ट

Last Updated :Sep 5, 2021, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details