हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: सतपाल सिंह सत्ती ने मैहतपुर में किया डंगे के निर्माण कार्य का शिलान्यास

By

Published : Nov 23, 2020, 2:14 PM IST

सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना जिला के ग्राम पंचायत मैहतपुर के वार्ड नंबर 5 के झुंडियां मोहल्ला में डंगे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इस दौरान सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हर गांव का एक समान गति से विकास किया जा रहा है.

Satpal singh satti visit una.
सतपाल सत्ती ने मैहतपुर में किया डंगे के निर्माण कार्य का शिलान्यास

ऊना:छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ग्राम पंचायत मैहतपुर के वार्ड नंबर 5 के झुंडियां मोहल्ला में डंगे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इस डंगे का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा लगभग दस लाख की लागत से किया जाएगा. इसके पश्चात उन्होंने मैहतपुर के वार्ड नंबर 2 व 3 में लगभग 6 लाख रुपये से निर्मित लिंक रोड से अरुण कुमार के घर तक के रास्ते का लोकापर्ण भी किया.

इस दौरान सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हर गांव का एक समान गति से विकास किया जा रहा है. विकास की दिशा में पैसे की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हर गांव में सड़क, शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में आधारभूत ढांचों को विकासित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए गलियों, नालियों को पक्का किया जा रहा हैं.

सतपाल सत्ती ने कहा कि मैहतपुर में 8 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से आईटीआई का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा 16 नवंबर को मैहतपुर के लिए 23 लाख की लागत से निर्मित पेयजल योजना को वर्चुअली लोकापर्ण किया गया है. वहीं, 14वें वित्तायोग के माध्यम से लगभग 15 लाख रुपये की राशि से गलियों के निर्माण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है.

इस मौके पर सतपाल सिंह सत्ती ने विश्वास महिला मंडल के माध्यम से गांव के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया.

ये भई पढ़ें:कुल्लू के वार्ड नंबर 5 में सरवरी नदी किनारे बनेगा स्टील ब्रिज, ट्रैफिक समस्या से मिलेगी निजात

ABOUT THE AUTHOR

...view details