हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दुकानों के निर्माण में हो रहा था सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल, पुलिस ने किया पर्दाफाश

By

Published : Nov 23, 2022, 10:35 PM IST

Nahan Police

नाहन में पुलिस और अन्वेषण शाखा की टीम ने कोलर में निजी दुकानों के निर्माण में इस्तेमाल किए जा रहे सरकारी सीमेंट के मामले का पर्दाफाश किया है. मौके पर मौजूद भरत भूषण ने पुलिस को बताया कि सीमेंट बैगों को इसके द्वारा विक्रम बाग के किसी ठेकेदार से खरीदा गया है.

नाहन:सिरमौर जिले की विशेष अन्वेषण शाखा की टीम ने कोलर में निजी दुकानों के निर्माण में इस्तेमाल किए जा रहे सरकारी सीमेंट के मामले का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मौके से 96 बैग सरकारी सीमेंट के बरामद कर कब्जे में ले लिए हैं और इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगामी जांच की जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार टीम जब गश्त पर तैनात थी तो गुप्त सूचना मिली थी कि कोलर बस स्टॉप के समीप भरत भूषण ने अपनी जमीन पर दुकानों के निर्माण का कार्य शुरू किया है. दुकानों पर लेंटर डाला जा रहा है. इस निर्माण कार्य में सरकारी सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है.

सूचना के आधार पर पुलिस टीम खजुरना पुल से कोलर बस स्टॉप पर पहुंची तो पाया कि सड़क किनारे निर्माणाधीन दुकानों के आगे सीमेंट बैगों का ढेर लगा है. पूछताछ पर निर्माणाधीन कार्य भरत भूषण द्वारा लगाया होना पाया गया. भरत भूषण भी मौके पर मौजूद था. जांच करने पर पुलिस ने मौका पर एक ढेर सीमेंट के बैगों का लगा पाया. चेक करने पर मौका पर पढ़े सीमेंट बैग Not for Retail/Resale होने पाए गए.

पढ़ें- ऊना कोर्ट में पेशी के दौरान कैदी से मिलने आया युवक पुलिस को देखकर भागा, पुलिस ने दबोचा

पूछताछ पर मौके पर मौजूद भरत भूषण ने पुलिस को बताया कि सीमेंट बैगों को इसके द्वारा विक्रम बाग के किसी ठेकेदार से खरीदा गया है. पुलिस ने इस दौरान मौके से कुल 96 बैग सरकारी सीमेंट के बरामद किए. साथ ही इन्हें कब्जे में लेकर लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया गया. मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ने की है. उन्होंने बताया कि बरामद सीमेंट किसी सरकारी कार्य में प्रयोग न होकर अपने निजी कार्य में प्रयोग किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में माजरा पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले में जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details