हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अवैध शराब के कारोबार को लेकर बदनाम हैं ये जंगल, फिर 5 चलती भट्ठियों सहित 1600 लीटर लाहन नष्ट

By

Published : Jan 25, 2023, 9:42 PM IST

पांवटा साहिब वन विभाग की टीम ने खारा व लाई के जंगल में पुनः छापेमारी कर अवैध कच्ची शराब की पांच चलती भट्ठियां, 40 लीटर कच्ची शराब, 15 ड्रम में भरी करीब 1600 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट किया है. गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने छापेमारी की. पढ़ें पूरी खबर...

forest team destroyed illegal lahan in nahan
अवैध शराब को नष्ट करते हुए पांवटा साहिब वन विभाग की टीम

नाहन:हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत आने वाले खारा के जंगल अवैध शराब के कारोबार के लिए बदनाम हो चुके है. आए दिन पुलिस व वन विभाग की टीमें जंगलों में दबिश देकर जहां चल रहे अवैध कारोबार का पर्दाफाश कर रही है, लेकिन कार्रवाई के चंद दिनों के बाद ही एक बार फिर यह धंधा फल-फूलने लगता है. एक बार फिर वन विभाग की टीम ने दबिश देकर अवैध शराब की चलती भट्ठियों का भांडाफोड़ किया है.

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब वन विभाग की टीम ने खारा व लाई के जंगल में पुनः छापेमारी कर अवैध कच्ची शराब की पांच चलती भट्ठियां, 40 लीटर कच्ची शराब, 15 ड्रम में भरी करीब 1600 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट किया है. गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने छापेमारी की. टीम में वन खंड अधिकारी सुमंत कुमार, वन रक्षक रणबीर सिंह, मुद्दसिर और रतन सिंह आदि ने खारा व लाई के जंगल में दबिश दी. टीम ने इस बीच 40 लीटर कच्ची शराब, पांच चलती भट्ठी, 15 ड्रमों में भरी 1600 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट किया. इस कार्रवाई के दौरान टीम को मौके पर कोई भी आरोपी नहीं मिला.

अवैध शराब को नष्ट करते हुए पांवटा साहिब वन विभाग की टीम

उधर, पांवटा साहिब के कार्यकारी डीएफओ सौरभ जाखड़ ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अवैध नशे के कारोबार पर टीम की ओर से कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि शराब माफिया के खिलाफ भविष्य में भी वन विभाग की मुहिम जारी रहेगी. बता दें कि गत सोमवार को भी वन विभाग की टीम ने आरक्षित वन खारा के जंगल में एक शराब की भट्ठी को तोड़ कर तीन ड्रमों में रखी 300 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया. दूसरी तरफ लाई के जंगल में भी एक शराब की भट्ठी को तोडक़र तीन ड्रमों में रखी 400 लीटर लाहन को नष्ट किया गया. इससे पहले भी खारा के जंगलों में इस तरह के मामलों का पुलिस और वन विभाग की टीमें पर्दाफाश कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-शिमला शहर में पठान मूवी को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, दोनों थिएटर पैक, दर्शकों ने कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details