हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather: बर्फबारी का दौर थमा, 4 दिन साफ रहेगा मौसम, 18 जनवरी से फिर बर्फबारी की संभावना

By

Published : Jan 14, 2023, 5:49 PM IST

Updated : Jan 14, 2023, 5:58 PM IST

Himachal Weather

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का दौर अब थम गया (Himachal weather update) है. प्रदेश में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगा. हालांकि 18 जनवरी से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा और प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा.

अगले 4 दिन साफ रहेगा मौसम.

शिमला:हिमाचल प्रदेश में 2 दिन हुई बर्फबारी के बाद अब मौसम बिल्कुल साफ (Himachal weather update) रहेगा. आगामी चार दिन तक कहीं भी बारिश या बर्फबारी की संभावना नहीं है. हालांकि 18 जनवरी से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा और प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा. शनिवार सुबह हुई बर्फबारी के बाद शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा. लेकिन, बर्फबारी के चलते तापमान में काफी गिरवाट दर्ज की गई है. जिससे पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है.(Weather forecast in Himachal).

प्रदेश में अगले चार दिन मौसम साफ रहने से ठंड में कमी नहीं आएगी. इस दौरान तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान शिमला सहित कई हिस्सो में बर्फबारी हुई है, जिसके चलते तापमान में काफी कमी आई है. अब अगले 4 दिनों तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा. इस दौरान निचले क्षेत्रों में सुबह के समय धुंध छाई रहेगी, जिससे विजिबिलिटी काफी काम हो जाएगी.(Snowfall in Himachal)(Snowfall in Shimla).

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 18 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिससे बारिश और बर्फबारी का दौर फिर शुरू हो जाएगा. बता दें की बीते 2 दिनों से शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही है. बीती रात भी शिमला, मनाली, लाहौल स्पीति और किन्नौर में बर्फबारी हुई है. जिसके चलते पर्यटक भी हिमाचल का रुख कर रहे हैं. पर्यटक काफी तादात में बर्फ का दीदार करने के लिए इन स्थानों पर पहुंच रहे हैं.

कहां कितना तापमान:हिमाचल में सबसे कम तापमान केलांग में -7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा कुकुमसेरी में -6.3, नारकंडा में -2.5, कल्पा में -2.6, कुफरी में -0.8, मनाली में -0.2, डलहौजी में 0.5 और शिमला में 0.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:सुखविंदर सरकार ने कर्मचारियों को दी ओल्ड पेंशन, डिपुओं में सरसों का तेल किया 9 रुपए महंगा

Last Updated :Jan 14, 2023, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details