हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में आज मौसम रहेगा साफ, देश में ऐसा रहेगा WEATHER

By

Published : Nov 28, 2022, 6:46 AM IST

अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 1 या 2 जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना बनी रहेगी. वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में आज मौसम साफ बना रहेगा. पढ़ें पूरी खबर...(WEATHER UPDATE OF HIMACHAL )

WEATHER UPDATE OF HIMACHAL
WEATHER UPDATE OF HIMACHAL

शिमला:अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 1 या 2 जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना बनी रहेगी. वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश की संभावना है. (INDIA WEATHER FORECAST)

हिमाचल में मौसम का पुर्वानुमान:मौसम विभाग के अनुसार 29 नवंबर तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा. लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -3.0°C डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल स्पीति, कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंडक लगातार बढ़ने लगी है. (Weather Forecast of Himachal)

हिमाचल में सर्दी के मौसम लोगों को परेशानी न हो इसको लेकर लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग सहित अन्य विभागों की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है. प्रदेश में किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर ने आवश्यक दवाओं का भंडारण कर लिया है. बिजली बोर्ड की ओर से भी सभी लाइनों का निरीक्षण किया गया है. इसके साथ ही लाइनों के साथ लगते पेड़ों की आवश्यक काट छांट का कार्य शुरू कर दिया गया है ताकि सर्दी में अधिक परेशानी पेश न आए. (Snowfall in lahaul Spiti)

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 17°C 5°C
सोलन 20°C 4°C
हमीरपुर 24°C 8°C
मंडी 22°C 5°C
बिलासपुर 22°C 5°C
ऊना 26°C 9°C
कांगड़ा 23°C 8°C
सिरमौर 23°C 9°C
कुल्लू 21°C 5°C
चंबा 20°C 4°C
किन्नौर 11°C 2.0.°C
लाहौल-स्पीति 8.0°C -3.0°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 26डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -3.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा (Weather Update Himachal) (India Weather Forecast) (Snowfall in Himachal)

ABOUT THE AUTHOR

...view details