हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में आज से बारिश और बर्फबारी, ठंड और धुंध का रहेगा जोर

By

Published : Jan 7, 2023, 7:23 AM IST

हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम करवट बदलेगा और कुछ दिनों में बरसात और बर्फबारी की बात मौसम विभाग ने कही है. वहीं, शुक्रवार रात को न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो कुल्लू, मंडी और सोलन में 1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं, किन्नौर में -3 और लाहौल स्पीति का न्यूनततम तापमान -4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. (Himachal Weather Update)

weather update of himachal pradesh
weather update of himachal pradesh

शिमला:हिमाचल में बर्फबारी देखने की चाहत अब पर्यटकों की पूरी होती नजर आ रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज से मौसम फिर बदलेगा और बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर बरसात भी होगी. वहीं, ठंड के जोर के साथ-साथ कोहरा छाया रहेगा. (Himachal Weather Update) (Clear weather in Himachal till January 6 2023)

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 13°C 2°C
सोलन 18°C 1°C
हमीरपुर 18°C 3°C
मंडी 19°C 1°C
बिलासपुर 18°C 4°C
ऊना 19°C 2°C
कांगड़ा 20°C 4°C
सिरमौर 19°C 8°C
कुल्लू 18°C 1°C
चंबा 18°C 2°C
किन्नौर 7°C -3 0.°C
लाहौल-स्पीति 1.0°C -4.0°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे अधिक तापमान कांगड़ा में 22डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -4.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा. इसके अलावा कुल्लू, सोलन और मंडी में 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंबा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहा. किन्नौर में -3 न्यूनतम तापमान रहा.(Weather Update Himachal) (Snowfall in Himachal)

अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर कोहरा छाया रहेगा. वहीं, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहेगी. इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बरसात और हिमपात की संभावना रहेगी. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक तेलंगाना में हल्की बारिश की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में भी मौसम बदलेगा और कुछ दिन हिमपात होगा. (India Weather Forecast)

ABOUT THE AUTHOR

...view details