हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीरेंद्र कश्यप बने बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का किया धन्यवाद

By

Published : Mar 2, 2021, 5:52 PM IST

शिमला संसदीय क्षेत्र से पूर्व बीजेपी सांसद को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी है. वीरेंद्र कश्यप को बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वीरेंद्र कश्यप शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं और जिला सोलन से संबंध रखते हैं.

Virendra Kashyap
Virendra Kashyap

शिमलाःहिमाचल प्रदेश के शिमला से पूर्व सांसद एवं सोलन मंडल से संबंध रखने वाले वीरेंद्र कश्यप एक बार फिर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बन गए हैं. यह घोषणा भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य नें की है.

वीरेंद्र कश्यप ने कहा

इस घोषणा के उपरांत वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि भाजपा अपनी पार्टी का विस्तार हर वर्ग में समय-समय पर करती है और इसी कड़ी में आज एक बार फिर मुझे अनुसूचित जाति मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

फोटो.

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का किया धन्यवाद

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस मोर्चे के माध्यम से हम अनुसूचित जाति वर्ग की समस्याओं के समाधान को लेकर काम करते हैं और इस वर्ग को पार्टी के माध्यम से समाज में किस प्रकार से आगे ले जाया जाए उसके बारे में चिंता करते हैं.

फोटो.

वीरेंद्र कश्यप का राजनितिक सफर

वीरेंद्र कश्यप का जन्म 5 सितंबर 1950 को शिमला में हुआ. अपने छात्र जीवन में वीरेंद्र कश्यप हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र नेता रह चुके हैं. उन्होंने एचपीयू से एमएससी फिजिक्स की डिग्री प्राप्त की है.

वीडियो.

वीरेंद्र कश्यप 6 बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं जिनमें से वो दो बार लोकसभा पहुंचे हैं. सबसे पहले 2009 और फिर 2014 में लगातार वो लोकसभा के लिए चुने गए. इस दौरान वीरेंद्र कश्यप जल स्रोत समिति और पर्यटन एवं परिवहन मंत्रालय की परामर्श समिति समेत कई समिति के सदस्य रहे.

पढ़ें-विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेसी विधायक

उन्होंने कहा कि वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए अनेकों योजनाएं लाई है. जिससे इस वर्ग के गरीब लोगों को बहुत फायदा पहुंचा है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू: कंधे पर स्कूटी उठाए शख्स का वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details