हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल को मिलेगी महिला मुख्यमंत्री या फिर घनी मूंछ वाला CM, पढ़िए बड़ी खबरें

By

Published : Dec 10, 2022, 3:01 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH TILL 3 PM
हिमाचल की बड़ी खबरें

हिमाचल का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? इस बात की चर्चा हिमाचल के सियासी गलियारों में खूब हो रही है. कांग्रेस विधायक दल आज शाम तक एक और बैठक करने जा रहा है. बैठक में कांग्रेस के ऑब्जर्वर सहित प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला भी भाग लेंगे. पढ़िए 10 बड़ी खबरें...

हिमाचल को मिलेगी महिला मुख्यमंत्री या फिर घनी मूंछ वाला CM, देवभूमि में हो रही जोरदार चर्चा

हिमाचल का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? इस बात की चर्चा हिमाचल के सियासी गलियारों में खूब हो रही है. एक चर्चा ये भी है कि हिमाचल को महिला मुख्यमंत्री मिलने वाली है या फिर प्रदेश की किस्मत में घनी मूंछ वाले मुख्यमंत्री लिखे हैं.

'मैं CM की रेस में नहीं', हिमाचल में जारी हंगामा के बीच बोले सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल में कांग्रेस की तरफ से कौन होगा. इसको लेकर विधायक दल की बैठक में कुछ देर बाद मंथन होगा, लेकिन क्लास के सीआर से लेकर मुख्यमंत्री के पद की रेस तक कांग्रेसी दिग्गज सुखविंदर सिंह सुक्खू सीएम की रेस में शामिल है.

आज शाम 4 बजे विधानसभा में होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, CM कौन होगा ? इस पर हो सकता है फैसला

कांग्रेस विधायक दल आज शाम तक एक और बैठक करने जा रहा है. बैठक में कांग्रेस के ऑब्जर्वर सहित प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला भी भाग लेंगे. उम्मीद है कि इस बैठक में सीएम कौन होगा ये फाइनल हो जाएगा.

भोरंज में मात्र 60 वोट से हुआ फैसला, इन सीटों पर जीत के मार्जिन से ज्यादा NOTA को मिले वोट

हिमाचल प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस ने जोरदार तरीके से वापसी की है. विधानसभा की 68 सीटों में से 40 सीटों पर कांग्रेस, 25 पर बीजेपी और 3 अन्य सीटों पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की. इस बार हार जीत का फैसला बहुत कम मार्जिन से हुआ है. ऐसी तीन सीटें रहीं जहां जीत और हार का वोट मार्जिन नोटा से भी कम रहा. पढ़ें.

हिमाचल में जयराम सरकार के 2 मंत्री ही बचा पाए लाज, 8 को मिली हार

हिमाचल प्रदेश में हर पांच साल में सरकार बदलने का सिलसिला इस बार में जारी रहा. भाजपा को 25 और कांग्रेस को 40 सीटें मिली हैं. अन्य को 3 सीट मिली हैं. वहीं, भाजपा के सभी कैबिनेट मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी. जयराम के 10 मंत्रियों में से सिर्फ 2 ही जीत पाए और 8 मंत्री हार गए.

शिमला के सेसिल होटल पहुंचे सुक्खू, पर्यवेक्षकों के साथ करेंगे बैठक

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री बनाने को लेकर पिछले 1 घंटे से ऑब्जर्वर सभी विधायकों के साथ चौड़ा मैदान स्थित सेसिल होटल में बैठक कर रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस में प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सिंह और मुकेश का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए आगे चल रहा है.

नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू, सचिवालय भी नए मंत्रियों के स्वागत को तैयार

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल की है. ऐसे में अब नई सरकार ने शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं, राज्य सचिवालय भी नई सरकार में बनने वाले मंत्रियों के लिए तैयारियों में जुट गया है.

हिमाचल में BSP और CPI(M) को नहीं मिला कुछ, माकपा ने एक मात्र सीट भी गवाईं

हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के अलावा कोई भी पार्टी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. इस बार बीएसपी और माकपा को भी कुछ भी नहीं मिला.

मंडी में 291 ग्राम चरस के साथ 24 वर्षीय युवक गिरफ्तार, जल्द कोर्ट में होगी पेशी

मंडी के बल्ह में पुलिस ने पैदल जा रहे एक 24 वर्षीय युवक को 291 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया (Police caught Charas in Mandi) है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

IMA POP: देश को मिले 314 नए सैन्य अधिकारी, 11 मित्र देशों के 30 कैडेट्स भी पास आउट

आज देहरादून में IMA की पासिंग आउट परेड हुई. पासिंग आउट परेड के बाद देश को 314 सैन्य ऑफिसर मिल गए हैं. आज की पासिंग आउट परेड में 11 मित्र देशों के कुल 30 कैडेट्स भी पास आउट हुए हैं. सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के 51 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होकर सेना में अफसर बने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details