हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'हिल्स क्वीन' शिमला ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, पर्यटक रिज पर मस्ती करते आए नजर

By

Published : Jan 14, 2023, 10:56 AM IST

Updated : Jan 14, 2023, 11:24 AM IST

Snowfall in Shimla.

हिल्स क्वीन शिमला ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. शिमला में शुक्रवार की रात हल्की बर्फबारी हुई है जिससे काफी संख्या में पर्यटक रिज मैदान में पहुंच रहे हैं. (Snowfall in Shimla)

'हिल्स क्वीन' शिमला ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर.

शिमला:पहाड़ों की रानी शिमला ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. देर रात राजधानी शिमला में बर्फबारी हुई और सुबह शिमला सफेद चादर में लिपटा नजर आया. वहीं, सुबह ही काफी तादाद में पर्यटक रिज मैदान पर पहुंच गए और बर्फ के साथ मस्ती करते नजर आए. हालांकि शहर में ज्यादा बर्फ नहीं गिरी है, लेकिन रिज मैदान बर्फ से सफेद हो गया है. (Snowfall in Shimla)

ऊपरी क्षेत्रों में आवाजाही ठप- बीती रात शिमला सहित ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है जिसके चलते ऊपरी क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही भी ठप हो गई है. नारकंडा, खड़ा पत्थर, चौपाल और कुफरी में सुबह वाहनों की आवाजाही ठप रही. सड़कों पर फिसलन होने की वजह से कुफरी में भी सुबह के समय वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाई. शहर में भी लक्कड़ बाजार क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है. आईजीएमसी के पास सड़क पर बर्फ जम गई है. लेकिन पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के द्वारा सड़कों से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है. वहीं, बर्फबारी के बाद ठंड में भी इजाफा हो गया है. हालांकि आज सुबह मौसम साफ हो गया है और धूप खिली है. (Tourists in Himachal)

शिमला में बर्फबारी.

पर्यटक कर रहे बर्फ में एन्जॉय-शिमला पहुंचे पर्यटक बर्फ पड़ते ही सुबह सवेरे शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पहुंचे और बर्फ के साथ के अठखेलियां करते नजर आए. पर्यटकों का कहना है कि उन्हें शिमला में बर्फ पड़ने की उम्मीद नहीं थी. लेकिन वे बर्फ पड़ने से काफी खुश हैं और यहां पर काफी एन्जॉय भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें आकर काफी अच्छा लग रहा है. (Tourists enjoying Snowfall in Shimla)

कल तक कई हिस्सों में बर्फबारी की संभावना-मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटो के दौरान कई हिस्सों में बर्फबारी होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा की बीते 24 घंटों के दौरान शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी हुई है और आज भी कुछ एक स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है. बर्फबारी के बाद तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है. (Snowfall in Himachal) (Temperature in Shimla) (Himachal Weather Update)

ये भी पढ़ें:गर्भवती महिला के लिए पुलिस और BRO की टीम बनी देवदूत, भारी बर्फबारी में लाहौल से पहुंचाया मनाली अस्पताल

Last Updated :Jan 14, 2023, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details