हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Priyanka Gandhi Himachal Visit: मानसून की आपदा से हुई तबाही का जायजा लेने हिमाचल आएंगी प्रियंका वाड्रा, 10 सितंबर से पहले दौरा संभव

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 30, 2023, 10:31 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अगले हफ्ते हिमाचल के दौरे पर जा सकती हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी इस दैरान प्रदेश के प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लेंगी और पीड़ित परिवारों से मिल कर उनका दुख-दर्द साझा करेंगी. पढ़ें पूरी खबर.. (Priyanka Gandhi Himachal Visit)

Priyanka Gandhi Will Visit Flood Affected Areas
हिमाचल में आपदा से हुई तबाही जायजा लेने हिमाचल आएंगी प्रियंका वाड्रा

शिमला: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी 10 सितंबर से पहले हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आ सकती हैं. जानकारी के अनुसार, प्रियंका हिमाचल में बारिश और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेंगी. दरअसल, प्रियंका का पूर्व में हिमाचल दौरा स्थगित हो गया था. अब नए सिरे से कार्यक्रम बना है. जिसके बाद राज्य सरकार के पास सूचना आई है कि प्रियंका वाड्रा 10 सितंबर से पहले हिमाचल के दौरे पर आएंगी. इस दैरान वे भारी बारिश के कारण हुए जान-माल के नुकसान का जायजा लेंगी और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगी.

दरअसल, प्रदेश सरकार ने प्रियंका वाड्रा के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव कुल्लू, मनाली, सोलन और शिमला जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगी. सीएम सुखविंदर सिंह और राज्य सरकार के अन्य कैबिनेट मंत्री भी उनके साथ होंगे. वे इससे पहले अगस्त महीने में दौरा करने के लिए आने वाली थीं, लेकिन उस समय हिमाचल में बारिश को लेकर अलर्ट किया गया था. वहीं, खराब मौसम के कारण उनका दौरा स्थगित हो गया था. बता दें कि शिमला के पास छराबड़ा में प्रियंका वाड्रा ने अपना मकान बनवाया है. विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी प्रियंका ने स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी संभाली थी. अब वे आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आ रही हैं.

इस बरसात में हिमाचल में 24 जून से लेकर अब तक हादसों में 386 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 363 लोग घायल हुए हैं और अभी भी 38 लोग लापता हैं. इसके अलावा सरकारी संपत्ति को 8655 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है. राज्य में बरसात के दौरान अब तक 2493 घर पूरी तरह से तबाह हुए हैं. इसके अलावा 10751 घरों को आंशिक क्षति हुई है. बरसात के कारण हिमाचल का पर्यटन कारोबार पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. राज्य के सभी नेशनल हाईवे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. किसान और बागवान अपनी उपज को मंडियों तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रियंका वाड्रा अपने दौरे में प्रभावित परिवारों से मिलकर उनका दुख बांटेंगी.

ये भी पढ़ें:रक्षाबंधन पर सीएम निभाएं वादा, माताओं और बहनों को 1500 रुपये प्रतिमाह देने की गारंटी करें पूरा: जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details