हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Orange Alert in Himachal: हिमाचल में अगले 24 घंटे होंगे भारी!, ऑरेज अलर्ट जारी, फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड की चेतावनी

By

Published : Aug 12, 2023, 5:09 PM IST

Updated : Aug 12, 2023, 5:15 PM IST

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश की आशंका जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान विभाग ने प्रदेश में फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड को लेकर चेतावनी दी है. पढ़िए पूरी खबर...(Himachal Weather Alert) (Orange alert in Himachal)(Heavy rains in Himachal)

Orange Alert in Himachal
हिमाचल में अगले 24 घंटे होंगे भारी!

शिमला: हिमाचल प्रदेश में फिलहाल बारिश राहत नहीं मिलने वाली है. बीते 24 घंटे से हिमाचल में जमकर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही दो दिन के लिए भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. आज भी प्रदेश भर में सुबह से ही कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. वहीं, एक बार फिर से मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

शनिवार को राजधानी शिमला में सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. पहाड़ों की रानी शिमला धुंध के आगोश में समाई हुई है. प्रदेश में हो रही बारिश से जगह-जगह लैंडस्लाइड होने की घटनाएं भी सामने आ रही है. बारिश के चलते नदी नाले भी तूफान पर हैं. वहीं आने वाले दिनों में भी प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. प्रदेश में 18 अगस्त तक मौसम विभाग ने बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा आगामी चार-पांच दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है. बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. बिलासपुर के घागस में 175 मिलीलीटर बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है. इसके अलावा कांगड़ा शिमला हमीरपुर में भी बारिश हुई है. वही, शनिवार को भी प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

उन्होंने कहा आगामी 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. इसको लेकर चेतावनी भी जारी की गई है. इस दौरान नदी नालों के उफान पर रहने के साथ ही लैंडस्लाइड जैसी घटनाएं भी सामने आ सकती है. ऐसे में लोगों को ऐतिहात बरतने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें:Himachal Weather: मौसम को देखते हुए हिमाचल पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, आवश्यक यात्रा से बचने की सलाह

Last Updated :Aug 12, 2023, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details