हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Dec 3, 2022, 6:25 AM IST

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण का प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आज एक महत्वपूर्ण बैठक है. दिल्‍ली में 4 दिसंबर को दिल्ली नगर निगम चुनाव की वोटिंग होगी. इस कड़ी में आज दिल्ली के सभी सरकारी स्‍कूलों में छुट्टी घोषित है. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

गुजरात चुनाव: विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण का प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा. दूसरे चरण के चुनाव में 5 दिसंबर को 93 सीटों पर मतदान होंगे.

गुजरात चुनाव

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आज एक महत्वपूर्ण बैठक है. कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के आवास पर शाम को ये बैठक होगी. संसद के शीतकालीन सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, मुख्य सचेतक के सुरेश, राज्यसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक जयराम रमेश सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक

स्कूलों की छुट्टी:दिल्‍ली में 4 दिसंबर को दिल्ली नगर निगम चुनाव की वोटिंग होगी. इस कड़ी में आज दिल्ली के सभी सरकारी स्‍कूलों में छुट्टी घोषित है.

स्कूलों की छुट्टी

दिव्यांग क्रिकेट टी-20:दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से दिव्यांग क्रिकेट टी-20 क्रिकेट सीरीज का आयोजन देहरादून में हो रहा है. दून बलूनी क्रिकेट एकेडमी के मैदान में आयोजित की जा रही है. इस त्रिकोणीय सीरीज में उत्तराखंड, हिमाचल और दिल्ली की टीमें शामिल हैं. आज प्रतियोगिता का दूसरा दिन है.

दिव्यांग क्रिकेट टी-20

मोक्षदा एकादशी व्रत: हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को मोक्षदा एकादशी का व्रत रखा जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करने के साथ व्रत रखने से हर तरह के कष्टों से छुटकारा मिल जाता है. मान्यता है कि इस एकादशी का व्रत करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है.

मोक्षदा एकादशी व्रत

विश्व विकलांगता दिवस: प्रतिवर्ष 3 दिसंबर को विश्व विकलांगता दिवस या अंतराष्ट्रीय विकलांग दिवस मनाया जाता है. यह दिवस शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को देश की मुख्य धारा में लाने के लिए मनाया जाता है.

विश्व विकलांगता दिवस

नेशनल वॉलीबॉल प्रतियोगिता: नैनीताल के भीमताल के मिनी स्टेडियम में तीन और चार दिसंबर को नेशनल वॉलीबाल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. प्रतियोगिता में उत्तराखंड, कानपुर, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, लखनऊ, मुरादाबाद समेत अन्य शहरों की टीमें प्रतिभाग करेंगी.

नेशनल वॉलीबॉल प्रतियोगिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details