हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नौणी विश्वविद्यालय सोलन में पीलिया फैलने का राज्यपाल ने लिया संज्ञान, कुलपति से तलब की रिपोर्ट

By

Published : Mar 9, 2023, 4:18 PM IST

नौणी विश्वविद्यालय सोलन में पीलिया फैलने के मामले का राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कड़ा संज्ञान लिया है. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेश्वर सिंह चंदेल से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है. वहीं, लोक निर्माण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने शिष्टाचार भेंट की. राज्यपाल ने उन्हें नशामुक्त हिमाचल के अभियान में सक्रिय तौर पर योगदान देने को कहा.

governor shiv pratap shukla
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला (फाइल फोटो).

शिमला: डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी नौणी सोलन में पीलिया फैलने के मामले का राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कड़ा संज्ञान लिया है. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेश्वर सिंह चंदेल से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है. राज्यपाल ने राजभवन में कुलपति के साथ हुई मुलाकात के दौरान उनको छात्रों को पेयजल एवं अन्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश जारी किए. उन्होंने कुलपति से कहा कि वह इस मामले में विस्तृत जांच कर वास्तुस्थिति से अवगत करवाएं. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के छात्रों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है और उनको आश्वासन दिया कि वह इस मामले पर स्वयं नजर रखेंगे और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी.

विश्वविद्यालय में पीलिया की चपेट में आए कई छात्र:बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में गंदा पानी पीने से पीलिया फैला है. विश्वविद्यालय के छात्र इसको लेकर सड़कों पर भी उतरे. उनका आरोप है कि गंदा पानी पीने की वजह से कई साथी पीलिया की चपेट में आए हैं. हालांकि नौणी विश्विद्यालय प्रशासन से बड़े स्तर पर पीलिया फैलने की बात नकारा रहा है, लेकिन प्रशासन ने मान रहा है कि विश्वविद्यालय में पीलिया के मामले बढ़े हैं. छात्राों का आरोप है कि प्रशासन को इसके बारे में पहले से अवगत करवाया गया था, लेकिन प्रशासन ने इस बारे में ध्यान नहीं दिया. प्रशासन ने ध्यान दिया होता तो उनको सड़कों पर न उतरना पड़ता. छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय में लगे प्यूरीफायर को बदलने के साथ ही पानी की खुली टंकियों को कवर किया जाए.

PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने राज्यपाल से की भेंट:लोक निर्माण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने शिष्टाचार भेंट की. राज्यपाल ने उन्हें नशामुक्त हिमाचल के अभियान में सक्रिय तौर पर योगदान देने को कहा. उन्होंने प्रदेश में खेल गतिविधियों को लेकर उनसे विस्तृत चर्चा की और युवाओं को नशे के खिलाफ आगे आने के लिए प्रेरित करने का सुझाव दिया. विक्रमादित्य सिंह ने ने राज्यपाल से अपने विभिन्न सामाजिक कार्यों में उनके मार्गदर्शन का आग्रह किया.

PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने राज्यपाल से की भेंट

ये भी पढ़ें-Horoscope Today 10 March 2023: कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन, क्या बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा? जानें राशि के हिसाब से

ABOUT THE AUTHOR

...view details