हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से डरी बीजेपी, हिमाचल में नहीं चलेगा ऑपरेशन लोटस: कुलदीप राठौर

By

Published : Nov 24, 2022, 4:14 PM IST

Updated : Nov 24, 2022, 8:01 PM IST

Kuldeep Rathore on Operation Lotus in Himachal

हिमाचल में किस पार्टी की सरकार बनेगी यह तो 8 दिसंबर को मतगणना के दिन ही स्पष्ट हो पाएगा, लेकिन प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर इन दिनों चरम पर है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी गई है, इसलिए बीजेपी के नेता अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल में ऑपरेशन लोटस नहीं चलेगा. पढ़ें पूरी खबर... (Kuldeep Rathore on Bharat Jodo Yatra) (Kuldeep Rathore on Operation Lotus in Himachal)

शिमला: हिमाचल में मतगणना से पहले सियासी दल अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर इन दिनों चरम पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. (Kuldeep Rathore attacks on BJP) (Himachal Pradesh elections result 2022) (Operation Lotus in Himachal)

कुलदीप राठौर ने कहा कि, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी घबरा गई है. हर वर्ग इस यात्रा से जुड़ रहा है. राहुल गांधी इसके बाद नए रूप में सामने आएंगे. कुलदीप राठौर ने बताया कि कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा आज मध्यप्रदेश पहुंच गयी है. भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है, जिसे देख केंद्र की भाजपा सरकार आतंकित है. (Kuldeep Rathore on Bharat Jodo Yatra)

वीडियो.

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस साम्प्रदायिक भाईचारे और सहभाव को सुदृढ़ करने की कोशिश कर रही है. कुलदीप राठौर ने कहा कि उपचुनाव में कॉंग्रेस की जीत ऐतिहासिक थी और अभी जो विधानसभा चुनाव हुए उसमें जनता ने कांग्रेस पर विश्वास जताया हैं. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी. बीजेपी चुनावों में अलोकतान्त्रिक तरीके से सरकार बनाने का प्रयास करती है, लेकिन हिमाचल में ऐसा नहीं होगा. (Kuldeep Rathore on Operation Lotus in Himachal)

कुलजीप राठौर ने कहा कि, कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं. हिमाचल में बीजेपी का मिशन लोटस फेल होगा. वहीं, चुनाव परिणाम से पहले दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने के सवाल पर राठौर ने कहा कि, वे चुनावों में व्यस्त होने के चलते नए राष्ट्रीय अध्यक्ष से नहीं मिल पाए थे, इसलिए दिल्ली जा कर उनसे मुलाकात की है. इसके साथ उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य पर भी उनसे चर्चा हुई. (Congress National President Mallikarjun Kharge)

ये भी पढ़ें:मतपत्र की गिनती के वक्त हम भी लगाते थे तंबू, यह लोकतांत्रिक हक: प्रेम कुमार धूमल

Last Updated :Nov 24, 2022, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details