हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वदेशी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित, किसी को भी डरने की जरुरत नहीं: CM

By

Published : Jan 16, 2021, 1:56 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है. इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब कोरोना से जंग के बाद बचाव का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि जंग के दौरान लोगों ने सरकार का पूरी सहयोग किया है.

Corona vaccine is completely safe
पूरी तरब सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन

शिमलाः देश भर में बहु प्रतीक्षित कोरोना टीकाकरण महाअभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ शुरू हो गया है. राजधानी शिमला में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारदाज, सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी सहित अस्पताल प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

कोरोना से जंग के बाद अब बचाव का समयः जयराम ठाकुर

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब कोरोना से जंग के बाद बचाव का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि जंग के दौरान लोगों ने सरकार का पूरी तरह से सहयोग किया है. जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वदेशी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और किसी को भी डरने की जरुरत नहीं है.

पहले चरण में वैक्सीन स्वास्थ्य क्षेत्र में सेवाएं दे रहे फ्रंट लाइन वर्करों को लगाई जा रही है. इसी तरह से दूसरे चरण में कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन लगेगी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ सावधानियां रखना जरुरी है. इन सावधानियों को रखते हुए कोरोना को पूरी तरह से खत्म करने में सहयोग करना चाहिए.

वीडियो

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में तैयार की गई कोविशील्ड की 93 हजार डोज हिमाचल को मिली है. आज कोविशील्ड का टीका लेने वाले सभी लोगों को 28 दिन बाद दूसरा टीका दिया जाएगा. 42 दिनों तक सभी लोग डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.

एमएस डॉ. जनक राज को लगा पहला टीका

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्‍पताल आईजीएमसी में अस्‍पताल के मुख्य चिकि‍त्‍सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन लगवाई. आईजीएमसी शिमला में सुबह 11 बजे एमएस जनकराज को ये टीका लगाया गया. इसके बाद दूसरा टीका सफाई कर्मचारी हरदीप सिंह को लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details