हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी के दिव्यांगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी, दिख रहा भारी उत्साह

By

Published : Jun 6, 2021, 5:20 PM IST

मंडी जिला में वैक्सीनेशन अभियान जारी है. इसी कड़ी में विशेष ओलंपिक भारत के जिलाध्यक्ष जगदीश राणा ने दिव्यांगजनों को प्राथमिक स्वास्थ्य खंड चौक के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाई. वैक्सीन लगवाने के बाद दिव्यांगजनों में भी खासा उत्साह देखा गया और उनके द्वारा अन्य दिव्यांगजनों और लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

Vaccination campaign continues for the Divyang of Mandi
Vaccination campaign continues for the Divyang of Mandi

सुंदरनगर/मंडीःहिमाचल प्रदेश में सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन में 18 से 44 आयु वर्ग के दिव्यांगजनों को प्रमुखता देने का निर्णय लिया है. इसके चलते मंडी जिला में वैक्सीनेशन अभियान जारी है. इसी कड़ी में मंडी जिला में विशेष ओलंपिक भारत के जिलाध्यक्ष जगदीश राणा ने दिव्यांगजनों को प्राथमिक स्वास्थ्य खंड चौक के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाई.

दिव्यांगजनों में देखा गया उत्साह

वहीं, वैक्सीन लगवाने के बाद दिव्यांगजनों में भी खासा उत्साह देखा गया और उनके द्वारा अन्य दिव्यांगजनों और लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाने की अपील की है. वैक्सीनेशन के बाद दिव्यांगजनों ने प्रदेश सरकार के इस कदम को लेकर धन्यवाद व्यक्त किया है.

वीडियो.

बता दें कि 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के दिव्यांगजनों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने का आदेश दिया है. इसमें प्रमाण पत्र संबंधित तहसील कल्याण अधिकारी द्वारा जारी किया जा रहा है. प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में दिव्यांग प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र और आधार कार्ड व्हाट्सएप के माध्यम से भेजकर व्हाट्सएप के ही माध्यम से प्रमाण पत्र भी दिव्यांगजनों को भेजा जा रहा है. वहीं, मंडी जिला के तहत भी दिव्यांगजनों को लगातार वैक्सीनेट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला, 14 जून तक नहीं मिलेगी कोरोना कर्फ्यू में ढील

ABOUT THE AUTHOR

...view details