हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Landslide In Mandi: 6 मील के पास फिर लैंडस्लाइड, दो दिन तक बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे

By

Published : Jul 18, 2023, 10:59 AM IST

मंडी जिले में बार-बार लैंडस्लाइड की खबरें सामने आ रही है. जिले के 6 मील के पास आज सुबह भी लैंडस्लाइड हुआ. 6 मील पर यह स्पॉट काफी खतरनाक बन गया है, क्योंकि इस जगह पर बार-बार लैंडस्लाइड से हादसे का डर बना हुआ है. (Landslide In Mandi) (Chandigarh-Manali NH closed for 2 days in Mandi)

Landslide In Mandi.
मंडी में लैंडस्लाइड.

मंडी में लैंडस्लाइड.

मंडी:जिला मंडी में बरसात की तबाही के बाद भी हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं. मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे 6 मील के पास आज और कल यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. 6 मील के पास आज सुबह करीब 5 बजे फिर से लैंडस्लाइड हुआ है. पहाड़ी से मलबा आने के बाद हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया है.

6 मील के पास के पास लैंडस्लाइड: गौरतलब है कि यह स्थान खतरनाक बन चुका है और यहां बार-बार लैंडस्लाइड हो रहा है. बीते कल भी काम कर रही मशीन पर बड़े-बड़े पत्थर आकर गिर गए थे. इसलिए अब जिला प्रशासन, पुलिस और एनएचएआई ने निर्णय लिया है कि हाईवे को दो दिनों तक यातायात के लिए बंद रखा जाएगा. इस दौरान खतरनाक बन चुके 6 मील के पास गिरे सारे मलबे को हटाने का कार्य किया जाएगा.

मंडी में 2 दिन बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली एनएच.

2 दिन बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली एनएच: 6 मील के पास हुई लैंडस्लाइड की जानकारी देते हुए एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि आज दिन भर हाईवे को यातायात के लिए बंद रखा जाएगा. यदि मलबा हटाने का कार्य आज पूरा नहीं हुआ तो कल भी हाईवे को बंद रखा जा सकता है. सभी छोटे वाहनों को वाया गोहर-चैलचौक और वाया कटौला से भेजा जा रहा है. बड़े वाहनों को यहां से जाने की अनुमति नहीं है.

मंडी के 6 मील के पास लैंडस्लाइड.

मंडी-कटौला-कुल्लू सड़क भी बंद: वहीं, मंडी कटौला कुल्लू सडक भी कमांद के पास पहाड़ी दरकने के बाद फिर से बंद हो गई है. यहां पर भी बार-बार लैंडस्लाइड हो रहा है. जिससे सड़क बार-बार बंद हो रही है. हालांकि इसे अगले दो-तीन घंटों में खोलने जाने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल प्रदेश: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर मशीनरी पर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, ऑपरेटर ने कूदकर बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details