हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mandi News: मंडी जिले में 16-17 अगस्त को भी बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

By

Published : Aug 15, 2023, 7:06 PM IST

मंडी जिले में लगातार हो रही बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. बारिश और भूस्खलन के कारण बाधित सड़कों को देखते हुए जिले के सभी शिक्षण संस्थान 16 और 17 अगस्त को भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Mandi News in Hindi
सांकेतिक तस्वीर.

मंडी:मंडी जिले में बारिश लगातार आफत बनकर बरस रही है. जिसके कारण जिले में वैकल्पिक मार्ग सहित सैंकड़ों सड़कें बाधित हैं. जिसे देखते हुए मंडी जिले के सभी शिक्षण संस्थान 16 और 17 अगस्त को भी बंद रखने का जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं. बताया जा रहा है कि जिले में बारिश और भूस्खलन के कारण अवरुद्ध सड़कों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

16 और 17 अगस्त को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश:दरअसल, 16 और 17 अगस्त को सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी रहेगी. अरिंदम चौधरी ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से आदेशों की अनुपालन सुनिश्चित बनाने को कहा है. बता दें, प्रशासन ने बीते 14 अगस्त को भी भारी बारिश के दृष्टिगत जिले के शिक्षण संस्थानों में छुट्टी घोषित की थी. आदेश में कहा गया है कि जिले में भारी बारिश के कारण जिसके कारण 2 नेशनल हाइवे समेत 403 रोड़ अवरुद्ध हो गए हैं. अनेक जगहों पर बीच बीच में भूस्खलन हो रहा है. ऐसे में विद्यार्थियों और स्टाफ का शिक्षण संस्थानों के लिए आना सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है. इसे देखते हुए 16 और 17 अगस्त को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश रखा गया है.

लोगों से सावधानी बरतने की अपील:उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए नदी-नालों के पास और भूस्खलन सम्भावित क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी है. उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र मंडी के मोबाइल नम्बर 8544771889 और 9459455714 पर सूचित करें .

ये भी पढ़ें:Mandi Rain: मंडी में आफत की बारिश जारी, 7 मील में मलबे में फंसी कई गाड़ियां, घरों को भी पहुंचा नुकसान, पंचवक्त्र मंदिर जलमग्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details