हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सराज में PWD की लापरवाही लोगों पर पड़ी भारी, तेल से भरा टैंकर सड़क से लुढ़का, लगा लंबा जाम

By

Published : May 2, 2023, 5:01 PM IST

Updated : May 2, 2023, 8:10 PM IST

मंडी जिले की सराज विधानसभा क्षेत्र की एमडीआर लम्बाथाच कल्हणी सराची सड़क यहां के लोगों के जी का जंजाल बन गई है. इस सड़क पर लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते सोमवार रात को एक तेल से भरा टैंकर सड़क से लुढ़क गया, क्योंकि सड़क के दूसरी तरफ मिट्टी का ढेर था जोकि पिछले साल का मलवा है.

Accident on MDR Lambathach Kalhani Sarachi road
सराज में PWD की लापरवाही लोगों पर पड़ी भारी

सराज में PWD की लापरवाही लोगों पर पड़ी भारी

सराज: जिला मंडी की सराज विधानसभा क्षेत्र की एमडीआर लम्बाथाच कल्हणी सराची सड़क हमेशा सुर्खियों में रहती है. फिर चाहे बारिश में सड़क पर टायरिंग का उखड़ना या बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण सड़क पर तालाब का बनना या पिछले पांच सालों से कछुआ चाल से चल रहे सड़क को चौड़ा करने का काम हो. जो 2018 से करीब 40 करोड़ की लागत से बन रहा है. ये सड़क हमेशा ही किसी न किसी कारणों से सुर्खियों में रहती है. वहीं, अब लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते इस सड़क पर एक टेंकर चालक की जान जाती बाल-बाल बची.

PWD ने 19 अगस्त के बाद से अभी तक नहीं हटाया मलबा: इसी सड़क पर पिछले साल 19 अगस्त को भारी बारिश के कारण की जगहों पर बाढ़ का रूप ले लिया था. जिसके कारण सराज की अधिकतर सड़कें कई घंटों तक बंद रही थी. इस एमडीआर लम्बाथाच कल्हणी सराची सड़क में भी जगह जगह पर मलवा आ गया था. अभी प्रदेश में सरकार तक बदल गई लेकिन इस सड़क पर मलवा आज दिन तक नहीं हटा है. जगह-जगह पर मिट्टी के ढेर देखने को मिलते हैं. जिसके कारण सराज के लोगों और यहां से गुजरने वाले लोगों को इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

सराज में तेल से भरा टैंकर सड़क से लुढ़का

सड़क की एक ओर मिट्टी के ढेर के चलते हुआ हादसा: सोमवार रात को इससे नुकसान का ताजा उदाहरण देखने को मिला. जब रात दस बजे के करीब इस सड़क पर से जा रहा तेल से भरा टेंकर HR 39 D 6834 सड़क से अचानक नीचे लुढ़क गया. जिसके कारण यह सड़क करीब 20 घंटे तक बड़ी गाड़ीयों के लिए अवरूध हो गई. हालांकि सुबह दस बजे के करीब छोटी गाड़ियों के लिए सड़क को बहाल कर दिया गया. लेकिन बड़ी गाड़ी के लिए अभी तक सड़क बहाल नहीं हो पाई है. हालांकि प्रशासन के अनुसार आज शाम 6 बजे तक बड़ी गाडियों के लिए भी सड़क मार्ग बहाल कर दिया जाएगा.

लम्बाथाच कल्हणी सराची सड़क बंद: उपमंडल कार्यालय से जोड़ने वाला एमडीआर लम्बाथाच कल्हणी सराची सड़क मुख्य मार्ग धवास नाले पर तेल के टेंकर के फंस जाने के कारण मंगलवार को सराची थुनाग मंडी चलने वाली तीन बसे नहीं चल पाई. जिसके कारण सराज मिडिल बैलेट की चार से छ पंचायतों के लोग सहित लमबाथाच कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ‌मौके पर पहुंचे लोगों ने वीडियो बनाकर मिडिल बैलेट सराज के लोगों को घरों में रहने की सलाह दी, और कहा कि आज बसें जाने की संभावनाएं कम है इसलिए घरों में ही रहें.

एमडीआर लंबाथाच कल्हनी सराची मार्ग पर हादसा

'कल सुबह तक खुलेगी सड़क': चश्मदीदों की मानें तो सड़क के एक ओर मिट्टी के ढेर लगे हैं, जो पिछले साल से यहीं सड़क पर पड़े हैं. जिसे उठाना पीडब्ल्यूडी विभाग ने जरुरू नहीं समझा. जिसके कारण सड़क तंग हो गई थी और जब तेल से भरा टेंकर मुड़ने लगा तो लंबाई ज्यादा होने के कारण मोड़ काटते हुए टेंकर का एक हिस्सा सड़क से नीचे की ओर लुढ़क गया. जिससे दोनों और से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया. लोक निर्माण विभाग के जेई पंकज सेन ने एक तरफ की मिट्टी उठवाकर सुबह 10 बजे तक सड़क छोटी गाड़ियों के लिए बहाल कर दी. टेंकर तेल से भरा होने के कारण भारी था, जिसे निकालने के लिए करीब 60 किलोमीटर दूर से लिए हाइड्रा लाना पड़ा. जिसके कारण देरी हुई. जेई पंकज सेन ने बताया कि सड़क शाम करीब 6 बजे तक बहाल कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:PWD के मुंह पर तमाचा: थुनाग बाजार में व्यापारियों ने खुद पैसा इकठ्ठा कर कराई नालियां साफ

Last Updated :May 2, 2023, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details