हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में सामने आई झारखंड जैसी घटना, गाड़ी से बांध कर चोरी के आरोपी की 'बिच्छु बूटी' से की पिटाई

By

Published : Jun 29, 2019, 11:34 AM IST

Updated : Jun 29, 2019, 12:38 PM IST

वायरल वीडियो में एक बाहरी राज्य के युवक के हाथ रस्सी से बंधे हुए हैं और कुछ युवक उसे मोबाइल चोरी के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. जंगलों में पाए जाने वाले बिच्छू बूटी से भी उसकी पिटाई की जा रही है.

Viral video

कुल्लूः चोरी के शक में आरोपी को स्थानीय लोगों द्वारा सजा देने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में झारखंड के सरायकेला जिले के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के युवक को जमकर पीटा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

ये कोई पहली दफा नहीं है जब भीड़ ने किसी आरोपी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया हो, इससे पहले भी दर्जनों घटनाएं देश के कोने-कोने से सामने आ चुकी है. देश में पिछले 4 वर्षों में मॉब लिंचिंग की 134 घटनाएं सामने आई है. जबकि भीड़ द्वारा आरोपी को पीटने की सैकड़ों घटनाएं सामने आ चुकी है. इसी कड़ी में शांत प्रदेश हिमाचल के जिला कुल्लू से एक ऐसी ही घटना सामने आई है.

युवक की बिच्छु बूटी से पिटाई

जिला कुल्लू के उझी घाटी में मोबाइल चोरी करने के आरोप में एक युवक की स्थानीय युवकों ने बिच्छू बूटी से पिटाई कर डाली. युवक दर्द से चिल्लाता रहा लेकिन लोग उसे पिटते रहे. बताया जा रहा है कि उक्त युवक ने दो मोबाइल फोन चोरी किए थे. जब वह इन्हें बेचने की कोशिश कर रहा था तो स्थानीय लोगों ने उसे धर दबोचा. उसके बाद उन्होंने इस युवक की बिच्छू बूटी से पिटाई करनी शुरू कर दी. वहां मौजूद किसी शख्स ने वीडियो बनाई और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

युवक की बिच्छु बूटी से पिटाई

वायरल वीडियो में आरोपी युवक इस बात को स्वीकार कर रहा है कि उसने मोबाइल चोरी किए हैं. वो अपने घर जाने के लिए पैसों का इंतजाम कर रहा था, हालांकि इस वीडियो के बारे में अभी तक कुल्लू पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं आई है.

वायरल वीडियो

मोबाइल चोरी के आरोपी की बिच्छूबूटी से हुई पिटाई की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. एएसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल ने बताया कि पुलिस को इस मामले को लेकर ऐसी कोई भी शिकायत नहीं आई है. अगर कोई शिकायत दर्ज होती है तो पुलिस इस मामले की जांच करेगी और आगामी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Intro:मोबाइल चोर की हुई बिच्छु बूटी से पिटाई
वीडियो हुआ सोशल मीडिया में वायरल
Body:जिला कुल्लू की उझी घाटी में मोबाइल चोरी करने के आरोप में एक युवक की स्थानीय युवकों ने बिच्छू बूटी से पिटाई कर दी। वहीं इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक बाहरी राज्य के युवक के हाथ रस्सी से बंधे हुए हैं और कुछ युवक उसे मोबाइल चोरी के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। वहीं जंगलों में पाए जाने वाले बिच्छू बूटी से भी उसकी पिटाई की जा रही है। इस वायरल वीडियो के अनुसार उक्त आरोपी युवक ने दो मोबाइल फोन चोरी किए थे। जब वह इन्हें बेचने की कोशिश कर रहा था तो युवकों ने उसे धर दबोचा और मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। उसके बाद उन्होंने इस युवक की बिच्छू बूटी से पिटाई करनी शुरू कर दी। वायरल वीडियो में आरोपी युवक इस बात को स्वीकार कर रहा था कि उसने मोबाइल चोरी किए हैं और अपने घर जाने के लिए पैसों का इंतजाम कर रहा था। हालांकि इस वीडियो के बारे में अभी तक कुल्लू पुलिस के पास कोई शिकायत नहीं आई है। वही मोबाइल चोर की बूटी से हुई पिटाई की पूरे शहर में चर्चा हो रही है। Conclusion:एएसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल ने बताया कि पुलिस को इस मामले को लेकर ऐसी कोई भी शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत दर्ज होती है तो पुलिस इस मामले की जांच करेगी और कानूनी प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जाएगा।
Last Updated :Jun 29, 2019, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details