हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

VIDEO : कुल्लू में सड़क पर निकला तेंदुआ, सेल्फी लेने वालों की लगी होड़

By

Published : Jan 14, 2021, 3:12 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 7:34 PM IST

कुल्लू की तीर्थन घाटी में गुरुवार को एक तेंदुआ सड़क पर आ गया. जिसके बाद वहां से गुजरने वाले वाहन रुक गए और मौके पर लंबा जाम लग गया. तेंदुआ वहां करीब एक घंटे तक घूमता रहा और लोग भी तेंदुए को देखने के लिए गाड़ियों से उतर आए. तेंदुआ इतना शांत था कि वो वहां मौजूद लोगों के साथ खेलने लगा. तेंदुए ने इस दौरान किसी पर भी हमला नहीं किया. लोग भी तेंदुए के साथ खेलने लगे और तस्वीरें खींचने लगे.

viral video of leopard playing with people
कुल्लू में सड़क पर निकलकर खेलने लगा तेंदुआ

कुल्लू: रिहायशी इलाके में लोगों पर या पालतू जानवरों पर तेंदुए के हमले की तस्वीरें आपने बहुत देखी होंगी. लेकिन गुरुवार को कुल्लू की तीर्थन घाटी में जो तस्वीरें सामने आई वो किसी को भी चौंकाने के लिए काफी है.

गुरुवार को बंजार की तीर्थन घाटी में एक तेंदुआ सड़क पर आ गया. जिसके बाद वहां से गुजरने वाले वाहन रुक गए और मौके पर लंबा जाम लग गया. तेंदुआ वहां करीब एक घंटे तक घूमता रहा और लोग भी तेंदुए को देखने के लिए गाड़ियों से उतर आए.

वीडियो.

लोगों के साथ खेलने लगा तेंदुआ

तेंदुआ बहुत ही हिंसक प्रवृति का जानवर होता है लेकिन बंजार में सड़क पर निकला ये तेंदुआ इतना शांत था कि वो वहां मौजूद लोगों के साथ खेलने लगा. तेंदुए ने इस दौरान किसी पर भी हमला नहीं किया. लोग भी तेंदुए के साथ खेलने लगे और तस्वीरें खींचने लगे.

कुल्लू की तीर्थन घाटी में तेंदुए के साथ खेलते हुए लोग.

किसी को नहीं पहुंचाया नुकसान

सड़क पर तेंदुए को देख वहां से गुजरती गाड़ियां रुक गई जिसकी वजह से वहां लंबा जाम लग गया. सड़क पर मस्ती करते हुए तेंदुए को देखकर लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक लीं. कई लोग अपनी गाड़ियों से उतरकर तेंदुए के साथ खेलते और तस्वीरें खींचते नजर आए. तेंदुए ने इस दौरान किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया.

तीर्थन घाटी में तेंदुए के साथ मस्ती करते हुए लोग.

वायरल हुआ वीडियो

लोगों के साथ तेंदुए की मस्ती का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहां मौजूद कई लोगों ने तेंदुए की वीडियो बनाई और तस्वीरें खींची. तेंदुआ करीब 1 घंटे तक सड़क पर लोगों के बीच रहा और इस दौरान तेंदुआ कई लोगों के साथ खेलता रहा.

कहां से आया तेंदुआ

कुल्लू में ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क है. तीर्थन घाटी का वो इलाका जहां तेंदुआ सड़क पर निकला था वो इलाका ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के तहत आता है. नेशनल पार्क में कई तरह के जीव जंतु पाए जाते हैं और तेंदुआ पार्क से भटककर सड़क पर आ गया था. लेकिन ये पहली बार था जब तेंदुआ इस तरह से सड़क पर आकर लोगों के साथ खेलता हुआ नजर आया.

पढ़ें:नशे की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद! कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 1 क्विंटल 11 किलो चरस

Last Updated :Jan 15, 2021, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details