हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kullu: डोभी में पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त, Pilot की टूटी टांगें, महिला सैलानी घायल

By

Published : May 29, 2023, 4:48 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में एक पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें अहमदाबाद की रहने वाली पर्यटक महिला घायल हुई है. हादसे में पायलट की टांगें टूट गई हैं. वहीं, दोनों का इलाज क्षेत्रीय अस्पताल ढालपुर में चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर... (Paraglider Accident in Dobhi)

Paraglider Accident in Dobhi
डोभी में पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त

कुल्लू: जिला कुल्लू के डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर दोपहर के समय एक पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं, इस दुर्घटना में अहमदाबाद की एक महिला पर्यटक और स्थानीय पायलट भी घायल हुए हैं. दोनों घायलों का उपचार ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं, सूचना मिलते ही कुल्लू पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और पुलिस के द्वारा भी मामले की जांच की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर पैराग्लाइडर के पायलट विवेक ने अहमदाबाद की महिला सैलानी के साथ उड़ान भरी, लेकिन कुछ ही दूरी पर जाते हुए पैराग्लाइडर क्रैश हो गया और पायलट के साथ महिला सैलानी भी नीचे जा गिरे. दोनों को घायल देख स्थानीय युवक मौके पर पहुंचे और उन्हें गाड़ी में ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया. जहां पर डॉक्टर के द्वारा घायलों का इलाज किया जा रहा है.

अस्पताल में भर्ती घायल सैलानी.

पायलट की पहचान 25 साल के विवेक के रूप में हुई है और महिला की पहचान डिंपल पटेल निवासी अहमदाबाद के रूप में हुई है. इस दुर्घटना में पायलट की टांगें टूट गई हैं और महिला सैलानी को भी काफी चोट आई है. अब अस्पताल में डॉक्टर द्वारा दोनों घायलों का इलाज भी किया जा रहा है. गौर रहे कि बीते दिनों ही डोभी पैराग्लाइडिंग साइट का मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ के द्वारा शुभारंभ किया गया था. अब यहां पर पैराग्लाइडर के पायलटों ने उड़ान भरनी भी शुरू कर दी थी. SP कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि कुल्लू पुलिस को दुर्घटना की सूचना मिली है और पुलिस टीम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है.

Read Also-Himachal Doctors Strike : 'अफसरशाही के हाथों गुमराह हो रहे सीएम सुक्खू, NPA की बदौलत प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं'

Read Also-Bilaspur News: झंडूता के बडोल में पशुशाला में जिंदा जला बुजुर्ग, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details