हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मान तलाई ट्रेकिंग पर गए युवक का पैर फिसलने से मौत, पार्वती नदी से पुलिस ने शव को किया रेस्क्यू

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 7:57 PM IST

Kullu Trekker Death: नोएडा से कुल्लू पहुंचे युवक की मान तलाई ट्रेकिंग के दौरान पैर फिसलने से मौत हो गई. आज युवक का शव पुलिस ने पार्वती नदी से रेस्क्यू किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियां और पहाड़ी रास्तों पर ट्रेकिंग का आनंद लेने हर साल लाखों सैलानी देवभूमि आते हैं, लेकिन कभी-कभी पर्यटकों पर एडवेंचर्स टूरिज्म की चाहत भारी पड़ जाती है. कुछ ऐसा ही कुल्लू जिले में देखने को मिला है, जहां नोएडा से आए एक पर्यटक की मान तलाई ट्रेकिंग के दौरान पहाड़ियों से गिरकर मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है.

जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के मान तलाई ट्रेकिंग पर निकले एक सैलानी की मौत हो गई. पुलिस टीम ने सैलानी के शव को कब्जे में ले लिया है. जानकारी अनुसार नोएडा से शिवम राय कुल्लू पहुंचा और 5 नवंबर को मान तलाई ट्रेकिंग के लिए निकला. उसके साथ गाइड और पोर्टर भी मौजूद थे. 6 नवंबर को ट्रेकिंग के दौरान वह चट्टानों के बीच से गुजर रहा था, तभी उसका पैर फिसला और वह संकरे रास्ते से होते हुए पार्वती नदी में जा गिरा.

जिसके बाद उसके साथ मौजूद गाइड ने इस बारे में मणिकर्ण पुलिस को सूचना दी, लेकिन दुर्गम इलाका होने के चलते पुलिस और रेस्क्यू टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में काफी टाइम लग गया. बुधवार को रेस्क्यू करने गई टीम ने शिवम के शव को नदी किनारे देखा. जिसके बाद उन्होंने शव को रेस्क्यू कर लिया.

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि युवक के शव को कुल्लू लाया जा रहा है. जहां पर ढालपुर अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा. वहीं, इस बारे परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृतक के शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:नेरचौक में तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल सवारों को मारी टक्कर, 2 युवकों की दर्दनाक मौत, 1 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details