हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में 2 अलग-अलग मामलों में 7 किलो चरस बरामद, 2 आरोपियों से पूछताछ जारी

By

Published : Feb 20, 2023, 11:40 AM IST

कुल्लू पुलिस ने दो अलग-अलग मामलो में सात किलो से ज्यादा चरस जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. (Kullu police recovered seven kg charas)

Kullu police recovered seven kg charas
Kullu police recovered seven kg charas

कुल्लू:पुलिस ने नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर कार्रवाई की है. इस दौरान दो अलग-अलग मामलों में 7 किलो से ज्यादा चरस के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपियों से चरस जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर और राज उगलवाने की कोशिश कर रही है,ताकि अवैध नशे के कारोबार से जुड़ी और कड़ियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके.

रविवार को पकड़ा गया नशा: पुलिस से मिली जानकारी के रविवार रात को मनाली के गंजा सड़क पर पुलिस की टीम गश्त कर रही थी. उसी दौरान पुलिस की टीम ने एक युवक को जांच के लिए रोका. पुलिस टीम को सामने देखकर युवक घबरा गया. पुलिस को युवक की गतिविधियों पर शक हुआ और जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 5 किलो 70 ग्राम चरस बरामद की गई. पुलिस ने इस मामले में आरोपी कमलेश (24 वर्ष) निवासी पिनी- तलपिनी को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ जारी:वहीं , दूसरे मामले में कुल्लू पुलिस की टीम जब सोयल तांदला सड़क पर गश्त कर रही थी. उसी दौरान लेस राज (30 वर्ष) निवासी ग्राम तांदला के कब्जे से 2 किलो 72 ग्राम चरस बरामद की गई. एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

अदालत में किया जाएगा पेश:दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है, ताकि पता चल सके कि वह कहां से यह चरस खरीद कर लाए थे और आगे किसे बेचने के लिए जा रहे थे. बता दें कि हिमाचल में नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर प्रदेश भर में पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है,लेकिन रोज नए-नए मामलों ने पुलिस महकमे के अफसरों को चिंता में डाल रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details