हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kullu International Dussehra: प्रतिभा सिंह ने ढालपुर में अग्निकांड से प्रभावित हारियानो से की मुलाकात, कहा- दशहरा उत्सव में अबकी बार कुछ नया नहीं

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 29, 2023, 9:12 PM IST

Updated : Oct 29, 2023, 11:01 PM IST

मंडी सांसद प्रतिभा सिंह ने कुल्लू पहुंचकर अग्निकांड के पीड़ित हारियानो से मुलाकात की. हरियानो को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि दशहरा उत्सव में वही पुरानी परंपराओं का पालन किया जा रहा है कुछ नया नहीं हुआ है. बता दें कि बता दें कि अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का समापन सोमवार को किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर.. (MP Pratibha Singh Visited Kullu ) (MP Pratibha Singh On Kullu Devi Devta Dispute)

MP Pratibha Singh Visited Kullu
प्रतिभा सिंह ने ढालपुर में अग्निकांड से प्रभावित हारियानो से की मुलाकात

मंडी सांसद प्रतिभा सिंह का बयान

कुल्लू:मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह रविवार को ढालपुर पहुंची. जिसके बाद सांसद प्रतिभा सिंह ने आगजनी से प्रभावित हुए देवी देवताओं के शिविर में जाकर हरियानो के साथ भी मुलाकात की और उन्हें अपनी ओर से भी राहत राशि प्रदान की. इस दौरान प्रतिभा सिंह ने कहा कि ढालपुर मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में वही पुरानी परंपराओं का पालन किया जा रहा है और ऐसा कुछ भी नहीं है कि जो इस अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव को नया दर्शा सके. ऐसे में दशहरा उत्सव में कुछ नया नहीं हुआ है और ऐसी कोई भी बात उन्हें नजर नहीं आई है.

ढालपुर पहुंची मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि हर साल की तरह दशहरा उत्सव इस साल भी मनाया गया और भगवान रघुनाथ की रथ यात्रा में देवी देवताओं ने भाग लिया है. वहीं, उन्होंने हरियानो को संबोधित करते हुए कहा कि देवी देवताओं के स्थान बदले जाने पर जिला प्रशासन से बात की गई है और देवी देवताओं को नए टेंट उपलब्ध भी करवाए गए हैं. जिन-जिन देवी देवताओं को यहां से हटाने की बात मीडिया में चल रही है. उसके बारे में अभी उन्होंने डीसी कुल्लू से भी बात की है.

प्रभावितों को राहत राशि प्रदान करते मंडी सांसद प्रतिभा सिंह

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि दशहरा उत्सव में जो भी नए देवी देवता आए हैं. उनका स्वागत है और उनके बैठने के लिए भी अलग से प्रशासन के द्वारा व्यवस्था की गई है. ऐसे में जो बातें देवी देवताओं के शिविर को हटाने को लेकर आई है. वह बिल्कुल भी सही नहीं है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का समापन सोमवार को किया जाएगा. हालांकि इस दशहरा उत्सव का समापन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के द्वारा किया जाना था, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के चलते अबकी बार अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का समापन विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया के द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:देवताओं का अपनी मर्जी से स्थान बदलना दुर्भाग्यपूर्ण- जयराम ठाकुर

Last Updated :Oct 29, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details