हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशा तस्करों पर एंटी नारकोटिक्स की कार्रवाई, पद्धर में चरस की बड़ी खेप के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 9, 2023, 10:05 AM IST

Himachal Charas Case: हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की कार्रवाई जारी है. ताजा मामले में मंडी के पद्धर से टीम ने चरस की बड़ी खेप के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Himachal Charas Case
हिमाचल चरस मामला

कुल्लू: जिला कुल्लू में नशा तस्करों पर कुल्लू पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है. वहीं, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम भी प्रदेश में नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनपर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने मंडी जिले के पद्धर में नाका लगाकर एक व्यक्ति के कब्जे से 1 किलो 286 ग्राम चरस बरामद की है. एएनटीएफ टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

नाके के दौरान चरस बरामद: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स जिला कुल्लू के डीएसपी हेमराज वर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में पुलिस विभाग द्वारा चरस व हेरोइन की तस्करी करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने जब मंडी जिले के पद्धर में नाका लगाया हुआ था, तो इस दौरान गली का नाला नामक जगह से एक व्यक्ति पैदल आ रहा था. इस दौरान एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने जब शक के आधार पर व्यक्ति की तलाशी ली, तो उसके कब्जे से 1 किलो 286 ग्राम चरस बरामद की गई.

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज: आरोपी व्यक्ति की पहचान हेमराज निवासी पद्धर के रूप में हुई है. टीम ने आरोपी के कब्जे से चरस को बरामद कर लिया गया है और एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया है. अब आरोपी तस्कर को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. डीएसपी हेमराज ने बताया कि इससे पहले भी हाथी थान में 42 ग्राम हेरोइन के साथ पंजाब के दो युवकों को टीम ने गिरफ्तार किया था. भविष्य में भी नशा उन्मूलन के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम द्वारा इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:देवभूमि में फैल रहा नशे का जाल, महज 9 महीनों में NDPS एक्ट में 1715 मामले दर्ज, 236 किलो नशे की खेप बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details