हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू: 3.48 लाख लोगों तक पहुंचा हिम सुरक्षा अभियान, मंत्री ने सैंपलिंग के कार्य को बताया संतोषजनक

By

Published : Dec 22, 2020, 3:56 PM IST

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने तेगू बेहड़ कोविड केयर सेंटर में कुल 304 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हुए, जिनमें 278 लक्षणयुक्त थे. वेंटिलेशन में कोई भी मरीज नहीं रहा. गोविंद ठाकुर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चन्द्र ने अवगत करवाया कि जिला में हिम सुरक्षा में 73 प्रतिशत लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है.

Snow safety campaign reaches 3.48 lakh people
फोटो

कुल्लू:शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जहां कुल्लू अस्पताल के कोविड सेंटर का दौरा किया. वहीं उन्होंने कोरोना सैंलिंग के कार्यों में भी संतोष जताया.

तेगू बेहड़ कोविड केयर सेंटर में 304 कोरोना पॉजिटिव हुए भर्ती

शिक्षा मंत्री ने बताया की तेगू बेहड़ कोविड केयर सेंटर में कुल 304 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हुए, जिनमें 278 लक्षणयुक्त थे. वेंटिलेशन में कोई भी मरीज नहीं रहा. केवल 4 मौतें इस अस्पताल में हुई. 98 फीसदी कोविड मरीज अस्पताल में स्वस्थ हुए. 13 प्रसूतियां भी अस्पताल में अभी तक करवाई गई.

वीडियो

73 प्रतिशत लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग का कार्य किया पूरा

उन्होंने कहा कि तेगू बेहड़ से अब कोविड मरीजों को जिला कोविड केयर अस्पताल में स्थानातंरित कर दिया है और अच्छे से इनका उपचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब बहुत कम मरीजों को ही जिला से बाहर रैफर किया जाएगा. गोविंद ठाकुर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील चन्द्र ने अवगत करवाया कि जिला में हिम सुरक्षा अभियान सफलतापूर्वक चलाया गया है. कुल 4.78 लाख की आबादी में से 3.48 लाख यानि 73 प्रतिशत लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है और अगले कुछ दिनों में शत-प्रतिशत लोगों की स्वास्थ्य जांच का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा.

मंत्री ने अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि इस दौरान कोरोना लक्षणों की जांच के साथ-साथ पांच अन्य बीमारियों की भी लोगों में जांच की जा रही है.

जिले में कुल 36,030 लोगों की की हो चुकी है कोरोना जांच

जिला कुल्लू में बीते सप्ताह 4500 कोविड सैंपलों के लक्ष्य के मुकाबले 5048 लोगों के सैंपल लिए गए. इस प्रकार अभी तक कुल 36,030 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है, जिसमें से 4274 पाॉजिटिव पाए गए हैं और 3878 स्वस्थ हो चुके हैं. केवल 318 एक्टिव मामले हैं. 83 मौतें जिला में हुई हैं जिनमें दो नॉन कोविड के कारणों से हुई हैं.

ये भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने करवाया कोरोना टेस्ट, आज आएगी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details