हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहीं गांव में मकान में लगी आग, दो मंजिला घर जलकर राख

By

Published : Jan 28, 2021, 12:23 PM IST

Updated : Jan 28, 2021, 1:06 PM IST

उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत पेखड़ी के तहत आने वाले नाहीं गांव में दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया. आग की इस घटना में करीब 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

नाहीं गांव में आग से मकान में लगी आग, 6 लाख का हुआ नुकसान
फोटो

कुल्लू:उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत पेखड़ी के तहत आने वाले नाहीं गांव में दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया. आग की इस घटना में करीब 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि आग लगने से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है.

दो मंजिला मकान में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार बुध राम पुत्र हुकम चंद के दो मंजिला रिहायशी मकान में अचानक आग लग गई. आग देखते देखते पूरे मकान में फैल गई. इससे दो कमरों वाला लकड़ी का मकान आग की भेंट चढ़ गया. आग की सूचना मिलते ही गांव के लोग आग पर काबू पाने के लिए मौके की ओर दौड़े, लेकिन पानी की किल्लत के चलते आग पर काबू नहीं पाया जा सका. गांव में अभी तक सड़क भी नहीं निकली है जिसके चलते ऐसे में फायर बिग्रेड की मदद भी नहीं ली जा सकी. हालांकि ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना प्रशासन को दी. उधर, इस संबंध में एसडीएम बंजार हेमचंद वर्मा ने कहा कि दो मंजिला मकान जलकर राख हुआ है. घटना में करीब 6 लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

वीडियो

आग की एक और घटना, धरागाड़ जंगल में लगी आग

उधर, तीर्थन घाटी के ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के तहत आने वाले धरागाड़ जंगल में बुधवार दोपहर बाद आग भड़की, जिससे लाखों की वन संपदा को क्षति पहुंची है. बारिश न होने से जिले के विभिन्न जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

ये भी पढ़े:- शिमला के जुब्बल में भीषण अग्निकांड, करोड़ों का नुकसान

Last Updated :Jan 28, 2021, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details