हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Fire In Kullu Malana Village: मलाणा गांव में आग लगने से एक घर जलकर खाक, सभी लोग गए थे बाहर

By

Published : Dec 2, 2022, 4:21 PM IST

कुल्लू के मलाणा गांव के एक मकान में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. 6 कमरों का मकान आग में जलकर खाक हो गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पढ़ें. (Fire In Kullu)

Fire In Kullu Malana Village
Fire In Kullu Malana Village

कुल्लू:जिला कुल्लू के विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक गांव मलाणा के साथ लगते अतोदंग गांव (Malana Atodang Village) में एक 6 कमरों का मकान जलकर राख हो गया है. हालांकि आगजनी की इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मकान मालिक के अनुसार इस घटना में लाखों के नुकसान हुआ है. (Fire In Malana Village) (House burnt in Malana village)

मलाणा गांव में आग:घटना बीती देर रात को पेश आई जब घर पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था और परिवार देवता के कार्य में शामिल होने के लिए मलाणा गांव गए थे. इसी दौरान पता चला कि घर में आग लग गई है. रात को घर में अचानक आग कैसे लगी इसका कारण पता नहीं चल सका है.

आग में घर जलकर राख.

मकान जलकर राख: मकान में आग लगा देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आग बुझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. आग की लपटें बढ़ती जा रही थी. इस मकान के निचली मंजिल में बनाई गई गौशाला में 30 भेड़ बकरियां थीं, जिन्हें लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाला है लेकिन बाकी सामान को नहीं बचाया जा सका है.

मलाणा में आग में घर जलकर राख.

आग के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस: लोगों ने घटना की जानकारी दमकल विभाग और प्रशासन को दी लेकिन घटनास्थल तक सड़क ना होने के कारण दमकल विभाग की टीम समय पर मौके पर नहीं पहुंच पाई. ऐसे में पूरा मकान जलकर राख हो गया. उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और पूरे मामले की पड़ताल की गई. वहीं नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है. साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है आखिर घर में आग कैसे लगी.

"राजस्व विभाग की टीम भी नुकसान का आकलन कर रही है. प्रभावित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी."- आशुतोष गर्ग, डीसी कुल्लू

पढ़ें-हमीरपुर: आग सेंकने के दौरान झुलसी महिला की मौत, मानसिक रूप से थी बीमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details