हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तीर्थन घाटी के शलिंगा गांव में फटा सिलेंडर, आग से तबाह हो गया आशियाना

By

Published : Sep 17, 2021, 3:59 PM IST

fire-in-house-due-to-gas-cylinder-explosion-in-banjar-sub-division-of-kullu

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल की तीर्थन घाटी के दूर दराज गांव शालिंगा में शुक्रवार को गैस सिलेंडर फटने से भीषड़ आग लग गई. घटना शुक्रवार करीब सात बजे की है. ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया है. हादसे में घर की रसोई में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है.

कुल्लू:जिले के बंजार उपमंडल की तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत पेखड़ी के दूर दराज गांव शालिंगा में शुक्रवार की सुबह गैस सिलेंडर फटने से एक घर जलकर राख हो गया. पेखड़ी पंचायत के उप प्रधान वीरेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि सुबह करीब सात बजे शालिंगा गांव में एक जोरदार धमाका हुआ, तो सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे. धमाका इतना जोरदार था कि ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई.

गांव के लोगों ने जब देखा तो लगन चंद पुत्र बुद्धि सिंह की रसोई घर से आग की लपटें उठ रही थी. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया. जिसे देख कर गांव के युवाओं ने बड़ी शीघ्रता के साथ बचाव कार्य करते हुए आग की लपटों पर काबू पाया.

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब सात बजे शलींगा गांव के लगन चंद की बहु सीमा देवी ने घर की रसोई में गैस को चालू किया. जैसे ही चूल्हे में आग जली तो इसकी की लपटें तेजी से फैलने लगी. खतरा भांप कर सीमा देवी घर से बाहर निकल गई और तभी कुछ देर में रसोई में गैस सिलेंडर फटने से जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके से रसोई घर की छत उड़ गई और पुरी रसोई में आग की लपटें फैल गईं.

आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही लम्हों में रसोई में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. ग्रामीणों की मुस्तैदी की वजह से आगजनी की बड़ी घटना होने से बच गई. उप प्रधान ने बताया कि इस हादसे की सूचना स्थनीय प्रशासन को दे दी गई है. साथ ही, प्रशासन से प्रभावित परिवार की मदद के लिए आग्रह किया गया है.

ये भी पढ़ें: कुल्लू युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया PM मोदी का जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details