हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी के कारण किन्नौर में लोगों का जीना दुश्वार, बर्फ पिघलाकर पानी पीने को मजबूर ग्रामीण

By

Published : Jan 9, 2020, 9:49 AM IST

किन्नौर में लोगों को ठंड की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. एक ओर शून्य से नीचे चल रहे तापमान से लोगों का हाल बेहाल होता जा रहा है, तो दूसरी ओर लोगों को बर्फ पिघलाकर पानी पीना पड़ रहा है. जानिए पूरी खबर.

Villagers drinking ice water due to freezing of water in Kinnaur
किन्नौर में लोगों पर ठंड की दोहरी मार

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर में बर्फबारी ने लोगों की मुसीबतों को बढ़ा दिया है. जिले का तापमान शून्य से नीचे चल रहा है. जिससे पीने का पानी भी जम गया है. कड़ाके की ठंड के चलते किन्नौर के अधिकतर इलाकों में पीने के पानी की किल्लत है.

बता दें कि लगातार बर्फबारी के बाद जिला में पानी के नल जम गए हैं. ऐसे में लोग बर्फ को पिघलाकर पानी पीने के लिए मजबूर हैं. किन्नौर के रिकांगपिओ समेत कई पंचायतों में इन दिनों लोग पीने की पानी की समस्या के चलते कई किलोमीटर पैदल चलकर प्राकृतिक जलस्रोत से पानी भर कर ला रहे हैं. जिसमें इन पैदल मार्गों पर फिसलने का भी खतरा बना रहता है.

वीडियो रिपोर्ट

किन्नौर में करीब चार दिन से पीने के पानी के नल जमने से होटल व्यवसायियों समेत ग्रामीण इलाकों में लोगों को करीब एक सप्ताह से बिना पानी के कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. किन्नौर में एक ओर लोगों को कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ रही है तो वहीं दूसरी ओर पानी की किल्लत से मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.


ये भी पढ़ें:हिमाचल के 6 जिलों में जमकर हुई बर्फबारी, पूरे सप्ताह ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Intro:किन्नौर न्यूज़।

किन्नौर में पीने के पानी को त्राहि त्राहि,लोग बर्फभारी में दूरदराज इलाको से भर रहे पानी।


किन्नौर-जनजातीय जिला किंन्नौर में बर्फभारी के चलते पीने के पानी की त्राहि त्राहि मची हुई है लगातार बर्फभारी के बाद जिला में पानी के नल झम गए है ऐसे में लोग बर्फ़ को पिघलाकर पानी पी रहे है।



Body:बताते चले कि जिला के रिकांगपिओ समेत कई पंचायतों में इन दिनों लोग पीने की पानी की समस्या के चलते कई किलोमीटर पैदल चलकर प्राकृतिक जलस्त्रोत से पानी भर कर ले रहे है जिसमे इन पैदल मार्गो पर फिसलने का भी खतरा बना हुआ है।




Conclusion:जिला में करीब चार दिन से पीने के पानी के नल झमने से होटल व्यवसायियो समेत ग्रामीण इलाकों में लोगो को करीब एक एक सप्ताह बिना पानी के कई दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details