हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में सभी जलविद्युत परियोजनाओं के MOU भाजपा सरकार में हुए: MLA नेगी

By

Published : Aug 28, 2021, 8:59 PM IST

MLA जगत सिंह नेगी की प्रेसवार्ता

किन्नौर में जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना का इन दिनों जमकर विरोध हो रहा है. ऐसे में किन्नौर विधायक ने युवाओं से आग्रह किया है कि जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रस्तावित हुई है और सरकार इस परियोजना को बनाने की इच्छुक भी लग रही है, जबकि जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना से प्रभावित होने वाले क्षेत्र के लोगों से राय मशवरा भी नहीं लिया जा रहा है.

किन्नौर: जिला किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने रिकांगपिओ में प्रेसवार्ता की. इस दौरान विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि किन्नौर में इन दिनों जलविद्युत परियोजनाओं के खिलाफ विरोध शुरू हुआ है जिसका वे भी समर्थन करते हैं. लेकिन जिला में अधिकतर लोगों को इस बात का पता नहीं है कि यहां 90 के दशक से लेकर अब तक जितने भी जलविद्युत परियोजनाओं का काम शुरू हुआ, उन सभी परियोजनाओं के एमओयू भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए हैं.

विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि इसके चलते किन्नौर में अधिकतर जलविद्युत परियोजनाओं ने अपने निर्माणाधीन काम शुरू किए और कुछ जलविद्युत परियोजनाओं द्वारा तो धन उगाई का काम भी शुरू किया है. जिला में सभी जलविद्युत परियोजनाएं भाजपा सरकार की देन हैं. आज जिला में जितने भी जलविद्युत परियोजनाओं से लोग प्रभावित हो रहे हैं, उन सबकी जिम्मेदार कहीं न कहीं भाजपा सरकार है.

विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि जिला में जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना का इन दिनों जमकर विरोध हो रहा है. ऐसे में उन्होंने युवाओं से भी आग्रह किया है कि जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना भी भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रस्तावित हुई है और सरकार इस परियोजना को बनाने की इच्छुक भी लग रही है. जबकि जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना से प्रभावित होने वाले क्षेत्र के लोगों से राय मशवरा भी नहीं लिया जा रहा है.

विधायक जगत सिंह नेगी ने कहा कि जब तक ग्राम सभाएं एनओसी नहीं देती, तब तक कोई भी जलविद्युत परियोजना नहीं बनेगी. उन्होंने सभी जलविद्युत परियोजनाओं से प्रभावित क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया है कि भाजपा सरकार से भी जंगी ठोपन जलविद्युत परियोजना के निर्माण कार्यों के बारे में अवश्य पूछें, क्योंकि जितने भी जलविद्युत परियोजनाओं के एमओयू हुए हैं, वह सभी भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए हैं, लेकिन उनके काम कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शुरू होता है. जिसके चलते लोग कांग्रेस की सरकार पर जलविद्युत परियोजनाओं के निर्माण होने की शंका जताते हैं, जबकि हकीकत में भाजपा सरकार ही जिला में जलविद्युत परियोजनाओं की जननी है.

ये भी पढ़ें-शिमला-धर्मशाला हाईवे पर पक्का भरो के पास लैंडस्लाइड, बिलासपुर नंबर की एक गाड़ी दबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details