हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Forecast: हिमाचल में इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

By

Published : Aug 15, 2021, 8:26 AM IST

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के मैदानी इलाकों वाले राज्यों जैसे राजस्थान,पंजाब, हरियाणा और मध्य भारत के साथ गुजरात एव महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में आज यानि 15 अगस्त तक हल्की बारिश की आशंका जताई गई है. वहीं, प्रदेश में 17 अगस्त तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. कुछ क्षेत्रों में भूस्खलन होने और नदी नालों के उफान पर रहने की संभावना है.

WEATHER UPDATE OF HIMACHAL PRADESH, हिमाचल प्रदेश का मौसम
हिमाचल में इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

शिमला: भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार देश के कुछ हिस्सों में बारिश की कम संभावना है. हालांकि अगले पांच दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के मैदानी इलाकों वाले राज्यों जैसे राजस्थान,पंजाब, हरियाणा और मध्य भारत के साथ गुजरात एव महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में आज यानि 15 अगस्त तक हल्की बारिश की आशंका जताई गई है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय दस जिलों में तीन दिन भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. प्रदेश में 17 अगस्त तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. कुछ क्षेत्रों में भूस्खलन होने और नदी नालों के उफान पर रहने की संभावना है.

हिमाचल में इस दिन तक खराब रहेगा मौसम
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 24°C 16°C
सोलन 30°C 20°C
हमीरपुर 32°C 23°C
मंडी 26°C 17°C
बिलासपुर 33°C 25°C
ऊना 33°C 25°C
कांगड़ा 26°C 21°C
सिरमौर 30°C 20°C
कुल्लू 31°C 22°C
चंबा 32°C 21°C
किन्नौर 25°C 16°C
लाहौल-स्पीति 23°C 11°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details