हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला में अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी: 25 देशों के कलाकारों की पेंटिंग मोह रही मन

By

Published : Dec 2, 2022, 10:22 AM IST

Updated : Dec 2, 2022, 12:58 PM IST

कांगड़ा कला संग्रहालय में अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आगाज पिछले कल 1 दिसंबर को हुआ. 3 दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में 25 देशों के कलाकारों की पेंटिंग लोगों का मन मोह रही है. (International Art Exhibition) (Kangra Art Museum Himachal Pradesh)

कांगड़ा कला संग्रहालय
कांगड़ा कला संग्रहालय

कांगड़ा:धर्मशाला स्थित कांगड़ा कला संग्रहालय में अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. 3 दिवसीय इस अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आगाज 1 दिसंबर को हुआ. धर्मशाला नगर निगम आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह के जो भी कार्यक्रम होते हैं उससे पर्यटन को बढ़ावा मिलता है. इससे यहां के आसपास के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. (International Art Exhibition) (Kangra Art Museum Himachal Pradesh)

हर चित्र में विचारों को उकेरा:बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में भारत, यूरोप समेत 25 देशों के आर्टिस्टों की पेंटिंग लगाई गई है. हर चित्र में कलाकारों ने अपने विचारों को उकेरा और लोगों को चित्र के जरिए एक संदेश देने का प्रयास किया गया है. कलाकारों का कहना है कि इस तरह की प्रदर्शनी के आयोजन से लोकल आर्टिस्ट भी प्रेरित होंगे और उन्हें कई आइडिया भी मिलेंगे. इसके अलावा पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

कांगड़ा कला संग्रहालय में अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी

बच्चों को लाने का आग्रह:धर्मशाला नगर निगम आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह बच्चों को लेकर प्रदर्शनी का लाभ उठाए, ताकि बच्चों में चित्रकारी को लेकर भावना पैदा हो सके. उन्होंने कहा कि तीन दिसंबर तक चलने वाली इस अंतर्राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में देश-विदेश के चित्रकारों की मौजूदगी रहेगी.

ये भी पढ़ें:मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 2022 : SJVN ने 3 हजार मेगावाट हाइड्रो और सोलर प्रोजेक्ट के लिए किया MOU साइन

Last Updated :Dec 2, 2022, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details