हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

2 वर्षों से पंडतुहल कुहल में नहीं आया पानी, बीजेपी महामंत्री त्रिलोक कपूर से किसानों ने की ये मांग

By

Published : May 31, 2021, 8:46 AM IST

पंडतुहल कुहल, भरमात, बनुरी, टांडा, राजपुर पट्टी, खयांपट, बोदल, मनियाडा के किसानों के खेत में खलियानों से जुड़ी है. पिछले 2 वर्षों से कुहल में पानी नहीं आया है. इस पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने पंडतुहल कुहल के प्रारंभिक छोर में विभाग के अधिकारी सहित नगर निगम पार्षद, भाजपा के अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ दौरा किया.

palampur
फोटो

पालमपुर:जल शक्ति विभाग के अंतर्गत पंडतुहल कुहल जो भरमात,बनुरी, टांडा, राजपुर पट्टी, खयांपट, बोदल, मनियाडा के किसानों के खेत में खलियानों से जुड़ी कुहल में पिछले दो वर्षों से पानी नहीं आया है. इस पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने पंडतुहल कुहल के प्रारंभिक छोर में विभाग के अधिकारी सहित नगर निगम पार्षद, भाजपा के अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ दौरा कर स्थिति का जायजा लिया.

2 वर्षों से कुहल में नहीं आया पानी

बता दें पंडतुहल कुहल कई गांवों के किसानों के खेत में खलियानों से जुड़ी कुहल में पानी न आने के चलते गांव के किसानों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पानी की कमी का असर किसानों की फसल पर देखने को मिल रहा है. इलाके के किसानों की मांग है कि जल्द से जल्द कुहल को पहले की तरह चालू किया जाए, ताकि उनकी परेशानी कम हो सके.

त्रिलोक कपूर ने दिया आश्वासन

वहीं त्रिलोक कपूर ने बताया कि वास्तव में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माणाधीन आभा खड्ड पर बन रहे पुल के कारण जल शक्ति विभाग की कुहल क्षतिग्रस्त हो गई है, लेकिन दोनों विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के बाद संबंधित क्षेत्र के किसानों को यह आश्वस्त किया गया है कि शीघ्र ही पंडतुहल कुहल को चालू कर दिया जाएगा, जिससे क्षेत्र के हजारों किसानों को लाभ होगा.

ये भी पढ़ें- PM केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना राष्ट्र के प्रति कल्याणकारी निर्णय: धूमल

ABOUT THE AUTHOR

...view details