हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

JOA IT पेपर लीक मामला: चपरासी के घर पर विजिलेंस का छापा, मुख्य आरोपी उमा आजाद की तबीयत बिगड़ी

By

Published : Dec 30, 2022, 8:36 PM IST

JOA IT पेपर लीक मामले (JOA IT paper leak case) में विजिलेंस की जांच लगातार जारी है. अब आयोग के पूर्व सचिव और परीक्षाओं तथा गोपनीय ब्रांच से नजदीकी तौर पर जुड़े कर्मचारियों के घरों पर भी अब छापेमारी शुरू हो गई है. शुक्रवार को एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर पर जिला मुख्यालय हमीरपुर में ही विजिलेंस की टीम ने छापा मारा है. वहीं, इस मामले में मुख्य आरोपी उमा आजाद की तबीयत भी अचानक बिगड़ गई है. पढ़ें पूरी खबर...

कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामला
Staff selection commission Hamirpur

हमीरपुर:कर्मचारी चयन आयोग पेपर लीक मामले (JOA IT paper leak case) में अब विजिलेंस जांच का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. आयोग के पूर्व सचिव और परीक्षाओं तथा गोपनीय ब्रांच से नजदीकी तौर पर जुड़े कर्मचारियों के घरों पर भी अब छापेमारी शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के घर पर जिला मुख्यालय हमीरपुर में ही विजिलेंस की टीम ने छापा मारा है. इस चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी चपरासी के बेटे ने भी एक आयोग (Staff selection commission Hamirpur) द्वारा आयोजित एक भर्ती की लिखित परीक्षा को पास किया है. हालांकि इसका फाइनल नतीजा आना बाकी है.

इसके अलावा पूछताछ में मुख्य आरोपियों के खुलासों के बाद हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 8 में भी देर शाम विजिलेंस की टीम ने छापा मारा है. पेपर के खरीददारों तक पहुंचने के लिए भी विजिलेंस की टीम लगातार प्रयास कर रही है. माना यह भी जा रहा है कि जितने भी कर्मचारी आयोग में कार्य कर रहे हैं, वह सभी कहीं न कहीं अब जांच के दायरे में आ सकते हैं. आयोग के पूर्व सचिव जितेंद्र कंवर से पिछले 2 दिन से लगातार विजिलेंस के कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को फिर उन्हें जिला मुख्यालय स्थित बिजनेस के कार्यालय में बुलाया गया और यहां पर लंबी पूछताछ की गई.

फिर खुली गोपनीय दस्तावेजों की अलमारी:आयोग के ओएसडी नियुक्त किए गए एडीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा की मौजूदगी में शुक्रवार को एक बार फिर कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय में विजिलेंस की टीम ने दस्तक दी. यहां पर विजिलेंस की टीम ने सचिव की अलमारी को फिर से खोला. इस अलमारी में ही गोपनीय दस्तावेज और विशेषज्ञ से प्राप्त विभिन्न भर्तियों के प्रश्न पत्र का विवरण रहता है. बताया जा रहा है कि इस अलमारी पर पूरा नियंत्रण सचिव का था. विजिलेंस की टीम बार-बार तथ्यों को खंगाल रही है ताकि कोई चूक न रहे. (HPSSC Paper leak case).

मुख्य आरोपी उमा आजाद की अचानक बिगड़ी तबीयत: पेपर लीक मामले की मुख्य आरोपी उमा आजाद की अचानक शुक्रवार को तबीयत बिगड़ गई. उसे मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में उपचार के लिए लाया गया. यहां पर स्त्री रोग विशेषज्ञ ने उनका चेकअप किया. इस मामले में एसआईटी भी बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और सभी तथ्यों को सावधानी से खंगाला जा रहा है. वहीं, अब मुख्य आरोपियों उमा आजाद और दलाल संजीव कुमार के बैंक खातों और पेपर बिक्री के ट्रांजैक्शन को लेकर भी जांच आगे बढ़ाई जा रही हैं. इन दोनों आरोपियों को विजिलेंस की टीम शनिवार को फिर से अदालत में पेश करेगी.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ से शिमला जा रही HRTC बस डंगे से टकराई, 4 यात्री गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details