हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPSSC पेपर लीक मामले में जमानत पर चल रहे HAS अधिकारी जितेंद्र कंवर को विजिलेंस ने फिर किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 12, 2023, 7:01 PM IST

HPSSC paper leak case HAS Officer Jitendra Kanwar arrested again: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पेपर लीक मामले से जुड़े एचएएस अधिकारी जितेंद्र कंवर को विजेलिंस टीम ने एक बार फिर गिरफ्तार किया है. जमानत पर चल रहे अधिकारी को फिर क्यों किया गया गिरफ्तार, पढ़ें ख़बर

HAS officer Jitendra Kanwar
HAS officer Jitendra Kanwar

हमीरपुर: हिमाचल में इस साल भंग किए गए प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव एवं HAS अधिकारी जितेंद्र कंवर को एक बार फिर विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है. इस बार पेपर लीक मामले में पहले से दर्ज एक अन्य केस में जितेंद्र को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि इसी साल 4 अप्रैल को पेपर लीक मामले में जितेंद्र कंवर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. इस मामले मामले में विजिलेंस के मिली जानकारी के अनुसार कुछ और कर्मचारियों की गिरफ्तारियां भी जल्द हो सकती है.

SIT द्वारा डॉ. जितेंद्र कंवर को पिछले कल ही पूछताछ के लिए हमीरपुर विजिलेंस थाना बुलाया था. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी विजिलेंस ने की. हालांकि उन्हें पहले से दर्ज केस में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन यह गिरफ्तारी नए तथ्य सामने आने के बाद हुई है. रात को हुई गिरफ्तारी के बाद जितेंद्र को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 15 दिसंबर तक रिमांड पर भेज दिया गया है. मामले की जांच कर रही विजिलेंस टीम को जितेंद्र कंवर से पूछताछ के बाद कई और राज खुलने की उम्मीद है.

HAS अधिकारी जितेंद्र कंवर

गौरतलब है कि पिछले साल के आखिर में सुक्खू सरकार के सत्ता में आते ही स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में पेपर लीक फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ था. डॉ. जितेंद्र कंवर आयोग में सचिव के साथ-साथ परीक्षा नियंत्रक और भर्ती रिकॉर्ड के कस्टोडियन भी रहे. इस मामले में 23 दिसंबर 2022 को हमीरपुर विजिलेंस थाना में FIR दर्ज हुई थी. पहली FIR में निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद, उसका बेटा नितिन, दलाल संजीव समेत आठ लोग आरोपी बनाए गए थे. विजिलेंस ब्यूरो अब तक 13 मामले दर्ज कर चुका है. इनमें तीन लोग ज्यूडिशियल रिमांड पर हैं. इनमें मुख्य आरोपी उमा आजाद, उसका बेटा नितिन और एक अन्य रवि कुमार शामिल है.

ये भी पढ़ें:ऊना में उद्योगपति ने कामगार को मारी गोली, पुलिस ने कार से बरामद की लाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details