हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Pariksha Pe Charcha 2023: हमीरपुर में 1000 से ज्यादा बच्चों ने लिया कार्यक्रम में हिस्सा

By

Published : Jan 27, 2023, 5:14 PM IST

Pariksha Pe Charcha 2023.

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के डीएवी स्कूल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें लगभग एक हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. (Pariksha Pe Charcha 2023) (Pariksha Pe Charcha Program in Hamirpur DAV School)

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश के जिलाहमीरपुर के डीएवी स्कूल परिसर में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें डीएवी स्कूल के लगभग एक हजार बच्चों ने हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का लाइव कार्यक्रम देखा. परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत डीएवी स्कूल में राज्य सभा सांसद सिकंदर कुमार ने शिरकत की. डीएवी प्रिंसीपल विश्वास शर्मा, भाजपा नेता नवीन शर्मा, अजय शर्मा भी मौजूद रहे.

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिकंदर कुमार ने कहा कि आज पूरे देश भर में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिससे बच्चों को फायदा मिल रहा है. उन्होंने कहा कि एक हजार से ज्यादा बच्चों ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा लिया है और इस कार्यक्रम के माध्यम से अपने तनाव को कम करने के लिए काम किया जा रहा है.

वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन शर्मा ने कहा कि परीक्षा पर चर्चा से बच्चों को परीक्षाओं के दिनों में तनाव से मुक्ति मिल रही है और दबाव से बाहर निकल कर परीक्षा देने में मदद मिल रही है. उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों छात्रों से पीएम संवाद करते हैं जिससे देश के बच्चों को लाभ मिल रहा है. परीक्षा पर चर्चा के बाद छात्र पुष्पित ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि पीएम मोदी ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयेाजन किया है.

छात्र ने कहा कि डीएवी स्कूल में परीक्षा पर चर्चा का लाइव कार्यक्रम देखने को मिला है. जिससे छात्रों को भविष्य में परीक्षाओं के दौरान होने वाले तनाव को कैसे कम करना है इसको लेकर मदद मिलेगी. छात्रा अवनी का कहना है कि पीएम मोदी का धन्यवाद करते है कि परीक्षाओं के दौरान ज्ञान प्रदान किया है जिससे परीक्षाओं में तनाव से मुक्ति मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से सभी छात्र प्रोत्साहित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:BJP on Mission 2024: बीजेपी का मिशन 2024, मंडी की नब्ज टटोलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया

ABOUT THE AUTHOR

...view details