हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर: 6 पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

By

Published : Mar 16, 2021, 4:50 PM IST

हमीरपुर में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के बुनियादी प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण के छठे दिन 49 जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. इसके अलावा अंतिम दिन खंड विकास अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने पंचायत प्रतिनिधियों को विभाग के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

public representatives Hamirpur news, जनप्रतिनिधि हमीरपुर समाचार
फोटो.

हमीरपुर:जिला हमीरपुर में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के बुनियादी प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण के छठे दिन ग्राम पंचायत कुठेड़ा, टिब्बी, ख्याह लोहखारियां, देई नौण, बस्सी झनियारा और जंगल रोपा के प्रधान उपप्रधान और वार्ड सदस्यों को आपदा प्रबंधन, नशा निवारण एवं पशुपालन विभाग के बारे में जानकारी दी गई.

इस प्रशिक्षण शिविर में क्षेत्रों के 49 जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. इसके अलावा अंतिम दिन खंड विकास अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने पंचायत प्रतिनिधियों को विभाग के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

वीडियो.

यह प्रशिक्षण शिविर 8 मार्च को शुरू हुआ था

विकासखंड हमीरपुर के पंचायत इंस्पेक्टर बंसी राम ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को 6 पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. यह प्रशिक्षण शिविर 8 मार्च को शुरू हुआ था. इसमें जनप्रतिनिधियों को उन की न्यायिक शक्तियों प्रशासनिक शक्तियों और संवैधानिक संशोधनों विद्युत विभाग एवं अन्य सभी 9 विभागों के बारे में पंचायत जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी.

6 पंचायतों के 48 जनप्रतिनिधि भाग लेंगे

जानकारी के मुताबिक 18 मार्च से ग्राम पंचायत बजूरी, दडूही, शाशन, अमरोह, मजोघ सुल्तानी एवं ब्राहलड़ी पंचायत के जनप्रतिनिधियों के लिए बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसमें 6 पंचायतों के 48 जन प्रतिनिधि भाग लेंगे. मंगलवार को दूसरे चरण के प्रशिक्षण का अंतिम दिन था. इसमें छह पंचायतों के प्रतिनिधियों को पंचायती राज से संबंधित सभी योजनाओं एवं कार्यों के बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें-कालका-शिमला ट्रैक पर दौड़ेगी रेल मोटर कार, 800 रुपए किराया तय

ABOUT THE AUTHOR

...view details