हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कृषि कानून की वजह से हिमाचल में बागवानों को सेब की फसल का नहीं मिल रहा सही दाम- राजेंद्र राणा

By

Published : Aug 29, 2021, 2:12 PM IST

gardeners-are-not-getting-the-right-price-for-the-apple-crop-in-himachal
फोटो.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने प्रदेश के बागवानों को सेब के उचित दाम लगने पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि काले कृषि कानूनों का असर अब हिमाचल में भी दिखने लगा है. देश भर में किसान आंदोलनरत हैं और सरकार उनकी मांगों को लगातार अनसुना कर रही हैं.

हमीरपुर: प्रदेश में इन दिनों बागवानों को सेब की फसल के सही दाम न मिलने का मुद्दा खूब चर्चा में है. ऐसे में विपक्ष सरकार को इस मुद्दे पर खूब घेर रहा है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने प्रदेश के बागवानों को सेब के उचित दाम लगने पर प्रतिक्रिया दी है.

राजेंद्रा राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में काले कृषि कानूनों का यह परिणाम देखने को मिल रहा है. देशभर में किसान इन दिनों सड़कों पर हैं. विधायक राजेंद्र राणा रविवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में मीडिया कर्मियों से रूबरू हो रहे थे.

वीडियो.

इस दौरान सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में बागवानों को सेब के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं. विधायक राणा ने कहा कि काले कृषि कानूनों का असर अब हिमाचल में भी दिखने लगा है. देश भर में किसान आंदोलनरत हैं और सरकार उनकी मांगों को लगातार अनसुना कर रही हैं. प्रदेश सरकार को किसानों और बागवानों के साथ खड़ा होने की जरूरत है.

गौरतलब है कि प्रदेश भर में लंबे समय से कृषि कानूनों को लेकर बहस भी जारी है. प्रदेश तथा केंद्र सरकार को कांग्रेस पार्टी भी किसान आंदोलन के आधार पर घेर रही है. वहीं, अब बागवानों को सेब के सही दाम न मिलने पर कांग्रेस प्रदेश सरकार की नीतियों और नए कृषि कानूनों के मसले पर भी सवाल उठा रही है.

ये भी पढ़ें: इस जन्माष्टमी बन रहा दुर्लभ संयोग, ब्रह्म मुहूर्त में इस तरह करें भगवान श्री कृष्ण की पूजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details