हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मां घर पर कर रहीं थी इंतजार, बिना मिले ही शिमला लौट आए CM सुक्खू, जानें क्या रही वजह

By

Published : Feb 6, 2023, 7:12 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 7:23 PM IST

मां घर पर कर रही थी इंतजार.
मां घर पर कर रही थी इंतजार.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को अपने घर जाने से पहले जरूरी बैठक के लिए शिमला लौटना पड़ा. ऐसे में उनकी मां बेटे सुक्खू का घर के प्रांगण में इंतजार करती रहीं. हालांकि मुख्यमंत्री अब वापस हमीरपुर मां से मिलने निकल गए हैं.

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की मां संसार देवी.

हमीरपुर:प्रदेश का मुखिया बनने के बाद पहली दफा शिमला से अपने गृह क्षेत्र नादौन पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अचानक वापस लौट गए. तीन दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने सोमवार को अपने घर पर पहुंचकर मां संसार देवी से मुलाकात करनी थी, लेकिन अचानक जरूरी काम के चलते उन्हें शिमला लौटना पड़ा. मां संसार देवी घर पर इंतजार कर रही थीं और लोगों का भी घर पर जमावड़ा लगा हुआ था, लेकिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नादौन से ही वापस शिमला लौट गए.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करीब दो माह बाद अपने घर भबड़ां में अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए तैयार तो थे, लेकिन शिमला से संदेश आया कि आप शिमला पहुंचे जरूरी बैठक में अहम फैसला लेना है, जिसमें आपके बिना कुछ भी नहीं हो सकता हैं. फिर क्या था मुख्यमंत्री अपनी मां से बिना मिले ही वापस लौट आए और मां संसार देवी घर में अपने सगे संबधियों के साथ घर के प्रांगण में बेटे का इंतजार करती रही.

मां घर पर रिश्तेदारों के साथ करती रही बेटे सुक्खू का इंतजार.

जरूरी कार्य के चलते लौटना पड़ा शिमला- सोमवार को साढ़े बारह बजे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नादौन से अपने घर भबड़ां पहुंचने वाले थे. सुक्खू ने सोमवार को पहले अपनी धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर के साथ ज्वाला जी माता का आशीर्वाद प्राप्त किया और उसके बाद अपने घर जाने का कार्यक्रम बनाया. जैसे ही सुक्खू नादौन में पहुंचे तो उन्हें शिमला से मोबाइल पर फोन आया कि किसी जरूरी मसले में बैठक है, इसलिए आपका शीघ्र शिमला पहुंचना जरूरी है. जिसके बाद मुख्यमंत्री दो बजे गौना करौर के मैदान से अपने हेलिकॉप्टर के माध्यम से शिमला के लिए रवाना हो गए.

बेटे को भाता है घर का सादा भोजन-मां संसार देवी ने कहा कि बेटा घर आ रहा है मैं बहुत खुश हूं. हर नागरिक खुश हैं. हर नागरिक का कार्य हो रहा हैं. हर नागरिक से नजदीक से मिल रहें हैं. मां ने कहा मेरा नायक जनता के समय से कुछ समय निकालकर मेरा पास जरूर आएगा. यूं कहा कि जो घर में पकवान बना होता है, वही मेरे बेटे को पसंद है. मैंने आज बेटे के लिए कोई विशेष पकवान नहीं बनाया है. बेटा दाल रोटी जैसा सादा भोजन पसंद करता है.

मां से मिलने के लिए वापस हमीरपुर लौटे सीएम- बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शिमला में बैठक करने के बाद फिर से हमीरपुर के नादौन के लिए रवाना हो गए हैं. अब वे जल्द ही गांव भबड़ा में अपने घर मां, भाई व रिस्तेदारों के साथ-साथ गांववासियों से भी मिलेंगे और उनका लंबा इंतजार भी खत्म होगा.

ये भी पढ़ें:दिल्ली से लेकर त्रिपुरा और गोवा तक होगी सीएम की दौड़, केंद्रीय नेतृत्व से सीमेंट विवाद पर हो सकता है मंथन

Last Updated :Feb 6, 2023, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details