हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में भाजपा की हार पर बिंदल का दावा 5-0 को 0-5 में बदल देंगे, सीएम सुक्खू पर साधा निशाना

By

Published : May 22, 2023, 8:41 PM IST

Rajeev Bindal attacked on Sukhu government

आज हमीरपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि वे हमीरपुर में 5-0 से मिली हार को 0-5 में बदल देंगे. पढ़ें पूरी खबर...

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल.

हमीरपुर:विधानसभा चुनावों में भाजपा के हमीरपुर जिला में हुई हार रह-रह कर पार्टी के वर्तमान नेताओं के सामने सवाल बनकर खड़ा हो रही है. यही वजह है कि ताजपोशी के बाद पहली दफा हमीरपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल से हार के सवालों का जवाब देते नहीं बना. डॉक्टर साहब 5-0 से मिली हार को 0-5 में तब्दील करने का दावा तो कर गए, लेकिन क्षेत्रवाद को छोटी बात बताकर वह भाजपा के उन आरोपों को भी छोटा साबित कर गए जिसमें वर्तमान कांग्रेस सरकार पर कांगड़ा जिले की अनदेखी के आरोप लगाए गए थे.

राष्ट्रीय स्तर पर उभरता हुआ सितारा हैं अनुराग ठाकुर:दरअसल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल हमीरपुर में भाजपा जिला कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भाजपा के पूर्व सरकार में हमीरपुर जिला को संगठन और सरकार में अहम दायित्व मिलने पर सवाल किया गया तो वह क्षेत्रवाद को छोटी बात कहकर पल्ला झाड़ने लगे. सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रीय स्तर पर उभरता हुआ सितारा हैं. पूर्व भाजपा सरकार में प्रदेश भर में समान गति से विकास हुआ है.धूमल सरकार ने प्रदेश के विकास को चार चांद लगे थे तो वही जयराम सरकार ने विकास से कोई कोना हिमाचल से नहीं छूटा है. इस जवाब पर उनसे पार्टी की 5-0 से हुई हार पर सवाल किया गया.

प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के सबसे बड़े नेता:डॉ. बिंदल ने कहा कि जल्द ही यह आंकड़े को 0-5 में बदल देंगे. आगामी लोकसभा चुनाव किस मुद्दे पर लड़े जाएंगे इस पर भी प्रदेश अध्यक्ष से खूब सवाल-जवाब हुए. डॉ. बिंदल ने कहा कि मोदी देश के प्रधानमंत्री होने के साथ ही भाजपा के सबसे बड़े नेता भी हैं. ऐसे में उनके नाम पर ही चुनाव लड़ा जाएगा. उनके द्वारा करवाए गए विकास कार्यों को आधार मानकर पार्टी चुनाव लड़ेगी. कॉन्ग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का फोटो लगाना बंद कर दिया है यह उनकी मर्जी है.

विधानसभा उपचुनाव और नगर निगम में हुई थी हार:वही भाजपा के लगातार उपचुनाव विधानसभा चुनाव और नगर निगम में हुई हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि 2019 और 2017 के चुनावों में भाजपा ने परिमार्जन के साथ जीत हासिल की है. यह चुनाव में 5 साल के अंतराल में ही हुए हैं. इस बार कांग्रेस 1% से भी कम मार्जिन के साथ जीत हासिल कर पाई है. प्रदेश अध्यक्ष अभिनव ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हमीरपुर जिला से आते हैं अपने कार्यकाल में हमीरपुर जिला के लिए उन्होंने आखिर अब तक क्या किया है. क्या उन्होंने कोई 500 या 1000 करोड़ का कोई प्रोजेक्ट हमीरपुर जिला के लिए लाया है. वर्तमान में कांग्रेस के सत्ता में है ऐसे में जवाब देने की बारी उनकी है.

1500 के नाम पर 22 लाख महिलाओं को छला गया:डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में छह महीने में स्थिति कैसी बन गई है और साढे 22 लाख महिलाओं को 1500 रूपये के नाम पर छला गया है और केवल मात्र 15 हजार महिलाओं को 1500 रूपये देकर गारंटी पूरी करने की बात कही जा रही है. बिंदल ने कहा कि पहली केबिनेट के अंदर एक लाख नौकरियां देने के वायदे को लेकर सता में आने वाली छह महीनों में प्रदेश कांग्रेस रोजगार देना भूल गई है. भाजपा के प्रदेश के मुखिया डॉ. राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर में आकर सरकार पर हमला तो बोला, लेकिन गत विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार और पूर्व भाजपा सरकार में जिला के अनदेखी पर वह ज्यादा कुछ नहीं बोल पाए. हमीरपुर जिले की अनदेखी के सवाल इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने इसे खूब मुद्दा बनाया था.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह, इंटरनेशनल शूटिंग रेंज के लिए मांगी मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details