हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bilaspur News: प्रैक्टिकल परीक्षा में लगे कम नंबर, छात्रा ने डीसी बिलासपुर से की शिकायत

By

Published : Apr 1, 2023, 4:59 PM IST

Updated : Apr 1, 2023, 5:23 PM IST

जिला बिलासपुर में एक छात्रा ने डीएलएड की सेकंड ईयर के प्रैक्टिकल पेपर में कम नंबर देने के आरोप लगाए हैं. जिसको लेकर छात्रा ने जुखाला डाइट प्रिंसिपल से भी शिकायत की और इस मामले को लेकर अभिभावकों समेत डीसी बिलासपुर से भी न्याय की मांग की. पढ़ें पूरा मामला...

student Deepanshi Thakur
छात्रा दीपांशी ठाकुर व उनके अभिभावक डीसी बिलासपुर से मिलते हुए.

दीपांशी ठाकुर

बिलासपुर: डाइट (District Institute of Education and Training) जुखाला में डीएलएड की प्रैक्टिकल परीक्षा में छात्रा दीपांशी ठाकुर को कम अंक लगाने का मसला अब DC बिलासपुर के पास पहुंच गया है. डीएलएड की इस छात्रा ने द्वितीय वर्ष की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है, लेकिन इस दूसरे साल की प्रैक्टिकल Examination में थोड़े ज्यादा नंबर लगे होते तो यह छात्रा टॉप भी कर सकती थी. जिसको लेकर इस छात्रा ने कम नंबर लगने पर आपत्ति जताई है. इसकी शिकायत छात्रा ने डाइट प्रिंसिपल के साथ भी की है, ताकि उसे न्याय मिल सके.

अभिभावकों के साथ DC बिलासपुर से मिली छात्रा और परिजन: शनिवार को दीपांशी ठाकुर के पिता विनोद ठाकुर, माता सुमन ठाकुर सहित अन्य लोगों ने DC बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक से इस मसले को लेकर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि डाइट जुखाला में उनकी बेटी ने कम नंबर लगने के चलते आगे पढ़ने को लेकर मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि यदि शिक्षा के क्षेत्र में ही इस तरह की मनमानी होगी तो शिक्षकों से भी लोगों का विश्वास उठ जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत की. दूसरा स्थान हासिल किया, लेकिन यदि Practical में सही अंक लगे होते तो उनकी बेटी Top भी कर सकती थी. अभिभावकों ने कहा कि यदि उनकी बेटी ने कोई गलत कदम उठाया तो इसकी जिम्मेदारी डाइट जुखाला की होगी. जिसके चलते उनकी बेटी के हुए अन्यायपूर्ण रवैये को लेकर उचित कदम उठाए जाएं.

क्या बोले डीसी बिलासपुर:उधर, DC बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस ओर उचित कदम उठाए जाएंगे. वहीं, उन्होंने इस मसले की जांच की जिम्मेदारी ADC बिलासपुर को सौंपी है. साथ ही डाइट जुखाला के प्रधानाचार्य को भी निर्देश दिए हैं कि इस मसले को लेकर उचित कदम उठाए जाएं.

Read Also-Shimla Municipal Corporation Election: चुनाव को लेकर रोस्टर जारी, 17 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित

Read Also-पेपर लीक मामला: DIG विजिलेंस जी शिवा कुमार हमीरपुर पहुंचे, बोले- जिसके खिलाफ सबूत मिलेगा वह गिरफ्तार होगा

Last Updated :Apr 1, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details