हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में बुजुर्गों में उत्साह

By

Published : Mar 4, 2021, 6:26 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 3:56 PM IST

बिलासपुर में वैक्सीन के तीसरे चरण में बुजुर्गों कासा उत्साह देखने को मिल रहा है. जिला अस्पताल में भारी संख्या में बुजुर्ग वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से पंजीकरण की प्रकिया शुरू की गई है.

corona vaccination
बिलासपुर में वैक्सीनेशन

बिलासपुर: बिलासपुर जिला में कोविड-19 लगाने के लिए बुजुर्ग काफी आगे आ रहे हैं. कोविड-19 के तीसरे चरण में जिला अस्पताल बिलासपुर में बुजुर्गों के काफी संख्या देखी जा रही है। वीरवार को जिला अस्पताल में सुबह से ही बुजुर्गों का आना शुरू हो गया था. वहीं, अस्पताल प्रशासन की ओर से बुजुर्गों की रजिस्ट्रेशन भी मौके स्थल पर ही की जा रही है क्योंकि बुजुर्गों इस रजिस्ट्रेशन सिस्टम की कम जानकारी होने के चलते इनको यह सुविधा दी जा रही है.

वीरवार की बात करें तो जिला बिलासपुर में 60 से अधिक बुजुर्गों ने कोविड-19 लगवाई. वहीं, इस वैक्सीन से किसी भी बुजुर्ग की तबीयत नहीं खराब हुई. हालांकि ऑब्जरवेशन के लिए बुजुर्गों को आधा घंटा अलग रूम में रखा गया, लेकिन कोई भी बुजुर्ग की तबीयत खराब नहीं हुई.

वीडियो.

तीसरे चरण में ऐसे लोगों को दी जा रही वैक्सीन

जानकारी के अनुसार कोविड-19 के वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो गया है, जिसमें 50 साल से अधिक बुजुर्गों को लिया गया है. वहीं, बिलासपुर जिला की बात करें तो कोई टीकाकरण में पूरे प्रदेश भर में प्रथम स्थान पर है. यहां पर जिला भर में कोविड वैक्सीन का प्रयोग काफी अधिक किया जा रहा है. अन्य जिलों के मुताबिक जिला बिलासपुर सबसे आगे है.

स्वास्थ्य विभाग की जनता से अपील

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 पूरी तरह से सुरक्षित है. जिला में अभी तक कोविड-19 के हानिकारक प्रभाव नहीं देखे गए हैं. उन्होंने बिलासपुर की जनता से आग्रह किया है कि इस तीसरे चरण की प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर भाग लें. वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है.

अस्पताल में बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधा

वहीं, अगर किसी भी बुजुर्ग दंपति को रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ रही है तो वह सीधे जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में आ सकता है. यहां पर मौके पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की गई है ताकि बुजुर्गों को किसी भी तरह से कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढ़ें:ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स: छोटे शहरों में रहने के लिहाज से शिमला नंबर वन, बड़े शहरों में बेंगलुरू अव्वल

Last Updated :Mar 15, 2021, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details