हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CEC Rajiv Kumar ने सोलन में चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, नए और बुजुर्ग मतदाताओं से की बात

By

Published : Sep 22, 2022, 9:10 PM IST

Election Commission of India

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर का दौरा कर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की (HP Assembly Elections 2022) तैयारियों का जायजा लिया. इस (CEC Rajiv Kumar in GSSS Dharampur) दौरान उन्होंने नए मतदाताओं और वरिष्ठ मतदाताओं से बात भी की और उन्हें सम्मानित भी किया.

कसौली/सोलन:भारतीय निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने वीरवार को जिला सोलन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर का दौरा (CEC Rajiv Kumar in Dharampur) किया. यह दौरा हिमाचल प्रदेश विधानसभा के आम चुनाव की तैयारियों का (HP Assembly Elections 2022) जायजा लेने के लिए किया. इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर में वरिष्ठ नागरिक मतदाता राज रानी, शांति, ट्रांसजेंडर मतदाता प्रिया महंत, दिव्यांग मतदाता सीता राम, मीना देवी और नए मतदाता वैशाली, अंशिका कालरा, सोहम सिंह और दिव्या को सम्मानित किया. उन्होंने प्रथम मतदाताओं को एपिक कार्ड और वोटर किट भी वितरित की.

फोटो.

इस अवसर पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने वरिष्ठ मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे पूर्ण रूप से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहायता प्रदान कर रहे हैं और युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त ने पूरे हिमाचल वासियों से आग्रह किया कि सभी बढ़-चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें और वोटिंग का रिकॉर्ड स्थापित करें.

फोटो.

उन्होंने इस अवसर पर मतदान केंद्रों के लिए मॉडल मतदान केंद्र का निरीक्षण भी किया. इस अवसर पर भारत के चुनाव आयुक्त अनूप चंद्रा पांडे, वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धमेंद्र शर्मा, नितिश व्यास, उप चुनाव आयुक्त आरके गुप्ता, महा निदेशक निता वर्मा, निदेशक यशवेन्द्र सिंह, उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी, पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेंद्र शर्मा सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:हाटी विकास मंच के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, गिरिपार आने का दिया निमंत्रण

ABOUT THE AUTHOR

...view details