हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यपाल बोले, देवभूमि को नशा मुक्त बनाने के लिए युवाओं में संकल्प शक्ति जरूरी

By

Published : Nov 22, 2019, 12:54 PM IST

राज्यपाल ने सोलन की जेपी विश्वविद्यालय में विचार-विमर्श सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि युवा अपनी दृढ़ संकल्प शक्ति के बल पर हिमाचल को सही मायनों में नशा मुक्त और स्वच्छ बना सकते हैं.

Governor said strong determination of youth

सोलनः प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि युवा अपनी दृढ़ संकल्प शक्ति के बल पर देवभूमि हिमाचल को सही मायनों में नशा मुक्त और स्वच्छ बना सकते हैं. ये बातें राज्यपाल ने सोलन की जेपी विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ विचार-विमर्श सत्र को सम्बोधित करने के दौरान कही.

राज्यपाल ने कहा कि युवाओं को यह समझना होगा कि किसी भी प्रकार का नशा शारीरिक एवं मानसिक हानि के साथ-साथ आर्थिक और सामाजिक नुक्सान का कारण है. उन्होंने कहा कि युवा नशे से दूर रहकर ही अपने परिवार और राष्ट्र की दिशा में योगदान दे सकते हैं.

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि देश और समाज हित में युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाना होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए युवाओं को नशे के प्रकोप से दूर रहना होगा. उन्होंने विश्वविद्यालय के छात्रों से आग्रह किया कि वे नशे के विरुद्ध मजबूत संकल्प लें और अपने सहपाठियों को भी नशे से दूर रखने में सहायक बने.

वीडियो रिपोर्ट.

राज्यपाल ने युवाओं का आह्वान किया कि नशे को समाप्त करने का संकल्प लेने के साथ ही उन्हें देश व हिमाचल को स्वच्छ बनाने के लिए भी योगदान देना चाहिए. उन्होंने युवाओं को शिक्षा के साथ ही नियमित व्यायाम करने की भी स्लाह दी. इस दौरान राज्यपाल ने विद्यार्थियों के प्रशनों के उत्तर भी दिए.

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विश्वविद्यालय परिसर और प्रयोगशालाओं का निरीक्षण भी किया. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनोद कुमार ने राज्यपाल का स्वागत किया और उन्हें विश्वविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों की बारे में जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- व्यक्ति ने वीडियो बनाकर कटवाया अनिल शर्मा की गाड़ी का चालान, नो पार्किंग में खड़ी थी विधायक की कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details