हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Update of Himachal: आज इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें हिमाचल का हाल

By

Published : Mar 1, 2022, 7:23 AM IST

हिमाचल प्रदेश (weather update of himachal) में बीते दिन हुई बर्फबारी के चलते (snowfall in hp) न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. आज भी मौसम ठंडा बना रहेगा. प्रदेश के सभी क्षेत्रों में दो और तीन मार्च को मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है.

Weather Update of Himachal
हिमाचल मौसम अपडेट

शिमला: उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में हुई बारिश के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. आज देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश (alert for rain) की संभावना है. सिक्किम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक 2 मार्च को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, हिमाचल प्रदेश (weather update of himachal) में बीते दिन हुई बर्फबारी के चलते (snowfall in hp) न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. आज भी मौसम ठंडा बना रहेगा. प्रदेश के सभी क्षेत्रों में दो और तीन मार्च को मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 13°C 3°C
सोलन 20°C 6°C
हमीरपुर 21°C 7°C
मंडी 20°C 3°C
बिलासपुर 22°C 8°C
ऊना 22°C 8°C
कांगड़ा 21°C 8°C
सिरमौर 19°C 11°C
कुल्लू 15°C 4°C
चंबा 16°C 8°C
किन्नौर 5°C -3°C
लाहौल-स्पीति 3°C -8°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में माइनस 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना और बिलासपुर में 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा कांगड़ा में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसे छात्रों से सीएम जयराम ने की बात, कहा: दूतावास से संपर्क के बाद ही छोड़ें अपना स्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details