हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jan 7, 2022, 6:49 AM IST

हिमाचल प्रदेश में आज भी बारिश और बर्फबारी (snowfall in shimla) से लोगों को निजात नहीं मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (Chittaranjan National Cancer Institute) के दूसरे कैंपस का उद्घाटन करेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal
जानिए आज क्या रहेगा खास

चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान कैंपस का उद्घाटन करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (Chittaranjan National Cancer Institute) के दूसरे कैंपस का उद्घाटन करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का उद्घाटन करेंगे. यह परिसर 530 करोड़ रुपये की लागत से बना है. इससे देश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के कैंसर रोगियों को काफी सुविधा होगी.

नरेंद्र मोदी, पीएम

हिमाचल में आज बारिश और बर्फबारी के आसार

हिमाचल प्रदेश में आज भी बारिश और बर्फबारी (snowfall in shimla) से लोगों को निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी (weather update himachal) की संभावना जताई है.

हिमाचल में बर्फबारी

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, SC में आज सुनवाई

PM मोदी की सुरक्षा में सेंध के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई. सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका दायर की है.

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक

SC में आज से वर्चुअल सुनवाई

देश में कोरोना और ओमीक्रोन के मामलों में बढ़ोतरी की वजह से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज से वर्चुअल सुनवाई (virtual hearings in supreme court) होगी. सुप्रीम कोर्ट ने अपने सभी न्यायाधीशों को अपने आवासीय कार्यालयों से काम करने का फैसला किया है.

सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी. पंजाब के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा संभव.

सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

CBSE की बोर्ड एग्जाम तैयारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 2021-22 में क्लास 9वीं और 11वीं के लिए छात्र आज से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. 2300 रुपए के विलंब शुल्क के साथ 7 से 14 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

UPSC Mains 2021

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा का आज आयोजन होगा. परीक्षा 2021 को कार्यक्रम के अनुसार यानी 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी, 2022 को आयोजित करने का निर्णय लिया है.

संघ लोक सेवा आयोग

स्कंद षष्ठी पर्व

पौष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को स्कंद षष्ठी का पर्व मनाया जाता है. ये दक्षिण भारत में मनाये जाने वाला एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है. इस दिन माता पार्वती और भगवान शंकर के पुत्र कार्तिकेय की आराधना की जाती है.

स्कंद षष्ठी पर्व

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में आफत की बर्फबारी, 361 सड़कें बंद, करोड़ों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details